Follow Us:

टांडा में रोगियों को मिलेंगी बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं, 68 करोड़ा का बजट पारित: राजीव सैजल

डेस्क |

स्वास्थ्य मंत्री राजीव सैजल ने कहा कि मेडिकल कॉलेज टांडा में स्वास्थ्य सेवाओं के सुदृढ़ीकरण के लिए रोगी कल्याण समिति के तहत चालू वित्त वर्ष के लिए 68 करोड़ का अनुमानित बजट पारित किया गया। इसमें से दस करोड़ दवाइयों के लिए, पांच करोड़ सर्जिकल किट्स, एक करोड़ के करीब बिल्डिंग इत्यादि की मरम्मत, डेढ़ करोड़ के करीब बेडिंग क्लोथिंग और 50 लाख के करीब मशीनरी के लिए प्रावधान किया गया है।

राजीव सैजल ने कहा कि डॉ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज में अब अत्याधुनिक टेस्ट की सुविधा भी प्रदान की जाएंगी। इसके साथ ही सिटी स्कैन और एमआरआई उपकरणों की मरम्मत के लिए भी आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि टांडा मेडिकल कॉलेज में रिक्त पदों को भी चरणबद्व तरीके से भरा जाएगा ताकि रोगियों को किसी भी तरह की असुविधा का सामना नहीं करना पड़े। उन्होंने कहा कि टांडा मेडिकल कालेज में स्वच्छता का भी विशेष ध्यान रखने के निर्देश दिए गए हैं।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि मेडिकल कॉलेज में स्वास्थ्य की बेहतरीन सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए कारगर कदम उठाए जा रहे हैं। कोविड प्रोटोकॉल का भी पूरा ध्यान रखने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि टांडा मेडिकल कालेज में कोविड संक्रमित के उपचार की उचित व्यवस्था की गई है इसके साथ ही आवश्यक उपकरण भी उपलब्ध करवाए गए हैं।