Follow Us:

सोलन: अर्की विधानसभा क्षेत्र के बोही और सुई गांव के लोगों ने किया चुनाव बहिष्कार

रिकी योगेश |

सोलन के अर्की विधानसभा क्षेत्र के दूर दराज पंचायत के गांव बोही व सुई गांव के लोगों ने इस बार लोकसभा चुनावों से अपनी दूरी बनाई रखी। उनका लोकसभा चुनावों का बहिष्कार करने का मुख्य कारण गांव तक सड़क सुविधा न होना है। हालांकि 113 वोटरों वाले बोही व सुई गांव से दर्जन भर लोगों ने लोकतंत्र के इस महापर्व में सहभागी बनकर अपने अपने उम्मीदवार के पक्ष में वोट किया। जिसको लेकर स्थानीय लोगों में नाराजगी दिखाई दी।

स्थानीय निवासी मेहर चन्द, चमन ठाकुर, गीता देवी व पवन कुमार का कहना है कि आजादी के 72 वर्ष बाद भी उनका गांव मूलभूत सुविधाओं के कारण पिछड़ा हुआ है। उन्होंने कहा उनकी मुख्य समस्या गांव तक सड़क न होना है,जिसके कारण उनके बच्चों को जंगल के रास्ते स्कूल पहुंचना पड़ता है।

ग्रामीणों का कहना है जब तक उनके बच्चे स्कूल से घर वापिस नहीं लौट जाते तब तक उन्हें उनकी चिंता लगी रहती है। लोगों का कहना है कई वर्षों से सरकार द्वारा केवल उन्हें खाली आश्वासन मिलते रहे है। लोगों का कहना है जब तक उनकी समस्याओं का हल नहीं किया जाता है तब तक वह इस तरह हर चुनाव का बहिष्कार करते रहेंगे।

इन सन्दर्भ में एसडीएम व मुख्य निर्वाचन अधिकारी अर्की का कहना है लोकतंत्र के इस महापर्व में वोट डालना व न डालने के लिए वोटर स्वतंत्र है। उन्होंने कहा कि बोही व सुई गांव के लोगों को जो समस्या आ रही है उसे जल्द दूर किया जाएगा ।