Follow Us:

रोहतांग टनल में लोग लगे नियमों की धज्जियां उड़ाने, BRO ने नियमों का पालन करने की सलाह

पी.चंद, शिमला |

मनाली बीआरओ अटल टनल परियोजना के चीफ इंजीनियर विशेष सेवा मैडल प्राप्त केपी पुरसोथमन ने कहा कि बीआरओ ने अटल टनल का निर्माण कर दिया है। टनल सभी राहगीरों के लिए खोल दी है। उन्होंने कहा कि टनल के भीतर सभी उपकरण सही तरीके से काम करते रहे इसकी जिम्मेदारी बीआरओ की है। जबकि इसकी सुरक्षा की जिम्मेदारी प्रदेश सरकार की है। उन्होंने कहा कि 24 घटों में राहगीरों की आई तस्वीरें शर्मसार करने वाली है।

अटल टनल के अंदर लोग न केवल ट्रेफिज नियमों का उलंघन करते दिखे बल्कि कुछ एक लोग वेंटिलेशन डक्ट और आपातकालीन सुरंग में घूमते दिखाई दिए। लोगों की उत्सुकता समझ में आती है। लेकिन लोग भी देश की महत्वपूर्ण इस टनल के रख रखाव में अपनी जिम्मेदारी निभाएं। उन्होंने लोगों और पर्यटकों से आग्रह किया कि वो टनल के भीतर नियमों का पालन करें। वाहन की गति 60 किमी प्रति घण्टे की रफ्तार से गाड़ी चलाएं। ओवर टेक न करें और उचित दूरी बनाए रखें। उन्होंने कहा कि टनल के उपकरणों को टच न करें।

दिन में दो बार सुबह 9 से 10 और शाम चार से पांच बजे तक टनल के भीतर वाहनों की आवाजाही बन्द रहेगी। इस बीच बीआरओ टनल के भीतर लगे उपकरणों की चेकिंग करेगा और धूल जमा होने पर उसे भी पानी द्वारा बाहर निकलेगा। कुछ दिनों के बाद सुरंग के भीतर बिजली की 33 केवी लाइन बिछाने का कार्य शुरू होगा। लोगों और पर्यटकों से आग्रह है की उस दौरान बीआरओ का सहयोग करें।