Follow Us:

मंडी: संधोल में बिजली की आंख मिचौली से लोग परेशान

संजय गुलेरिया, धर्मपुर |

संधोल में बिजली की आंख मिचौली से लोगों को परेशानी उठानी पड़ रही है। लगातार एक हफ्ते से बिजली की आंख मिचौली चल रही है। मंगलवार को पुरा ही दिन बिजली आती-जाती रही। बुधवार को भी संधोल में बिजली गुल ही रही। वीरवार-शुक्रवार को भी बिजली रात के समय आई। वहीं, शनिवार को भी सुबह ही बिजली गुल हो गई। लोकमित्र केंद्र पर दूर से आए आधार कार्ड बनाने वालों को बिना काम के लौटना पड़ा।

व्यापार मंडल प्रधान संजय कुमार ने कहा कि व्यापार पर भी बिजली न होने से असर पड़ रहा है। वहीं, लोगों ने बताया की हर साल गर्मियों में बिजली का यही हाल रहता है। लोग इस समस्या को कई बार स्थानीय अधिकारियों और विधायक से उठा चुके हैं लेकिन, इस पर आजतक कोई कार्यवाही नहीं की गई।

(विज्ञापन के नीचे स्क्रॉल करें)

संधोल सेवा एवं कल्याण समिति के अध्यक्ष मान सिहं सकलानी ने बताया कि बिजली की समस्या को लेकर मुख्यमंत्री को पत्र व्यवहार किया था। वहीं, इस समस्या को लेकर सांसद अनुराग ठाकुर से भी पत्र व्यवहार किया था लेकिन, वहां से कोई जवाब नहीं आया।

समिति के अध्यक्ष ने कहा कि संधोल को पालमपुर के दैहण से बिजली का प्रावधान है जो की 60 किलोमीटर दूर है। अगर इसे चुल्ला 132 केवी से जोड़ दिया जाए तो समस्या खत्म हो जाएगी जो कि संधोल से 12 किमीटर की दूरी पर है। वहीं, संधोल के कई गांव में बिजली की आपूर्ति बाधित होने से पानी का संकट भी बढ रहा है। कई गांवों में पानी नहीं आ रहा। पंचायत दतवाड के कुछ गांवों और पंचायत घनाला में भी पानी की सप्लाई में कमी आई है।