Follow Us:

लगातार महंगाई की मार झेल रही जनता, टमाटर और प्याज़ की कीमतें बढ़ी!

डेस्क |

महंगाई की मार झेल रही जनता के लिए आए दिन बुरी ख़बर आ रही है। अब हिमाचल प्रदेश के कई इलाकों में टमाटर के दामों में लगातार बढ़ोतरी देखी जा रही है। शिमला, कांगड़ा, हमीरपुर और मंडी के बाज़ारों की बात करें तो यहां टमाटर 80 रुपये से 100 रुपये के बीच में मिल रहे हैं। बताया जा रहा है कि अभी ये रेट और भी बढ़ सकते हैं।

उधर, प्याज़ की कीमतों में भी कुछ उछाल हुआ है। हालांकि पहले प्जाज़ की कीमते 45 रुपये से नीचे चल रही थीं लेकिन अब बाजार में प्याज़ की क़ीमते बढ़ने की ख़बर है। क्योंकि मंडियों मेंही प्याज 30 रुपये से ऊपर का आने की ख़बर है जिसके चलते बाज़ार में कीमते 50 रुपये से ज्यादा हो सकती हैं। हालांकि दो चार दिन में प्याज़ की कीमतों को लेकर भी बाज़ार की स्थिति साफ हो जाएगी कि दाम बढ़ते हैं या नहीं।

इसके साथ ही हर सब्जी की कीमते 30 या 40 रुपये से ऊपरी की प्रति किलो मिल रही हैं। फल के दामों में भी भारी बढ़ोतरी हो रही है जिसका सीधा असर आम जनता पर पड़ रहा है। लोगों का कहना है कि रोजमर्रा में इस्तेमाल होने वाली खाद्य वस्तुओं के दामों में बढ़ोतरी से आम जनता में पहले से ही काफी गुस्सा है। ऐसे में टमाटर की लगातार बढ़ रही कीमतों ने आम आदमी को रूला दिया है। आपको बता दें कि रोजाना इस्तेमाल होने वाली सब्जियों में सबसे ज्यादा आलू, टमाटर ही बिकते हैं जिसके बाद प्याज़ का नंबर आता है।