Follow Us:

बिलासपुरः घुमारवीं से मोरसिघीं को जाने वाली सड़क पर जगह-जगह पड़े गड्ढे

सुरेन्द्र जंवाल, बिलासपुर |

जिला बिलासपुर के उपमंड़ल घुमारवीं से मोरसिघीं को जाने वाली सड़क पर पड़े गड्ढों से स्थानीय लोगों को काफी  परेशानी झेलनी पड़ रही हैं। इस सड़क पर  गढ्ढे काफी समय से पड़े हैं जिससे इस सड़क पर दो पहिया वाहन चलाना खतरे से खाली नहीं है। सड़क पर पड़े गढ्ढों से निकली रेत, बजरी से कई बार दो पहिया वाहन चालक नीचे लुढ़क गए और चोटें आई हैं। स्थानीय  लोगों ने इस समस्या के बारे में संबंधित विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों को अवगत करवाया गया है, पर समस्या का समाधान नहीं हो पाया है।

घुमारवीं से बायां दाड़ी दाबला मोरसिघीं से होकर मसौर मोड़ तक इस सड़क की हालत खस्ता है। थोड़ी सी बारिश के बाद इस सड़क पर सफर करना खतरे से खाली नहीं है। स्थानीय लोगों ने कहा कि सड़क पर जगह-जगह गढ्ढे पड़े हैं और सड़क के किनारे रेत, बजरी एवं पत्थरों के ढेर लगे हैं। यह रेत और बजरी सड़क में बिखरी रहती है। जिससे कई बार दो पहिया वाहन स्किट होकर गिर जाते है और पड़े गढ्ढों से परेशान हैं। गांव के लोगों ने संबंधित विभाग के अधिकारियों से आग्रह किया है कि सड़क पर पड़े गढ्ढों से निजात दिलवाए, अपितु कहीं बड़ी घटना का शिकार न हो जाएं।

इस सड़क पर सरकारी बस भी चलती हैं और बस में हमेशा स्कूल और कॉलेज के आने वाले छात्रों की भीड़ रहती हैं ,पर सड़क पर पड़े गढ्ढों से बस भी अपने गतव्य तक पंहुचने में काफी समय लेती हैं। जिससे भी निजात दिलवाई जाएं। एक्सईन मनोहर लाल शर्मा ने कहा कि सड़क का कुछ भाग का कार्य चला है फिर भी जहां जरूरत होगी, वहां पर  पैचवर्क करवा दिया जाएगा, जिससे लोगों को आ रही दिक्कतों से छुटकारा मिल जाएगा ।