Follow Us:

चुनाव से पहले हिमाचल को क्या देंगे पीएम? 4 साल होने पर क्या है सीएम का प्लान?

डेस्क |

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने दिल्ली में पीएम मोदी से मुलाकात की. उसके बाद सोमवार के कैबिनेट बैठक की अध्यक्षता की. कैबिनेट बैठक में हिमाचल सरकार ने कई फैसले लिए हैं. हिमाचल सरकार के 4 साल पूरे होने वाले हैं. जिसको लेकर सरकार इस बार भव्य तैयारी कर रही है.

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि 27 दिसंबर को मंडी में प्रदेश सरकार के चार साल पूरा होने पर प्रस्तावित कार्यक्रम में पीएम मोदी पहली बार साथ 11279 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे.

मुख्यमंत्री ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी 2082 करोड़ की सावड़ा कुडडू, 1811 करोड़ की लुहरी फेज-1, 688 करोड़ की धौलासिद्ध, 6700 करोड़ रुपये के रेणुका बांध प्रोजेक्ट को जनता को समर्पित करेंगे. रेणुका बांध का लाभ हिमाचल, दिल्ली, उत्तराखंड, हरियाणा को लाभ होगा.

मुख्यमंत्री ने देश में ओमिक्रोन के बढ़ते खतरे के बीच क्रिसमस नये साल पर शिमला आने वाले पर्यटकों से अपील की है कि कोविड नियमो का पालन अवश्य करें. उन्होंने कहा कि प्रदेश में सभी को वेक्सीन की दोनों डोज लग चुकी है. हिमाचल के पास वैक्सीन का सुरक्षा चक्र है. ओमिक्रोन ने दुनिया की चिंता बढ़ाई है हालांकि ओमिक्रोन का प्रदेश में कोई मामला नही है कोविड के मामलों में भी कमी आयी है. कोविड खत्म नहीं हुआ है जिसको लेकर सतर्क रहने की जरूरत है.