Follow Us:

‘हाऊडी मोदी’ में भी हिमाचल को नहीं भूले पीएम मोदी, संबोधन में किया शिमला का जिक्र

नवनीत बत्ता |

अमेरिका में टेक्सास के ह्यूस्टन में 'हाउडी मोदी' कार्यक्रम में भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने दूसरे घर हिमाचल को नहीं भूले। पीएम मोदी ने अपने हिंदी संबोधन में शिमला का जिक्र किया। अमेरिका और भारत के कुछ शहरों को साथ जोड़कर मोदी ने शिमला का नाम भी लिया और कहा कि शिकागो से लेकर शिमला तक भारत-अमेरिका के रिश्ते मजबूत हैं। इसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हिमाचल के प्रति प्रेम ही कहा जाएगा कि वे विदेश दौरों में भी देवभूमि का जिक्र करना नहीं भूलते।

अपने इस चर्चा के दौरान उन्होंने जब अमेरिका की प्रमुख चीटियों का नाम लिया तो उनका कंपैरिजन उन्होंने हिंदुस्तान के शहरों के साथ किया। उसी कंपैरिजन में न्यू जर्सी को न्यू दिल्ली से तो शिकागो को शिमला के साथ उन्होंने जोड़ा। 

इसी बात को लेकर आज हिमाचल में युवाओं में एक और चर्चा मोदी और हिमाचल को लेकर छिड़ गई कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हिमाचल को इतना महत्व किस लिए देते हैं। बताते चलें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हिमाचल प्रदेश में पूर्णकालिक के रूप में समय गुजारा है और यह वही दौर था जब हिमाचल प्रदेश में भाजपा का पूर्ण रूप से उत्थान हुआ और यह उसी दौर के कारण आज एक सशक्त सरकार हिमाचल में भाजपा की बनी हुई है।

इसको लेकर सबसे युवा जिला परिषद इसको लेकर सबसे युवा ब्लॉक समिति के अध्यक्ष प्रज्वल बस्ता कहते हैं कि यह हिमाचल के लिए गर्व की बात है की इतने बड़े मन से प्रदेश की राजधानी का नाम लिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उस भाषण को हिमाचल के लिए बहुत महत्वपूर्ण भाषण के रूप में माना है। आज सोशल मीडिया में भी प्रधानमंत्री के इस भाषण को लेकर हिमाचल प्रदेश में खासी चर्चा चल रही है और लोग इसे गर्व के साथ जोड़ रहे हैं कि प्रधानमंत्री ने अमेरिका में इतने बड़े कार्यक्रम के मंच से शिमला का नाम भी लिया