Follow Us:

कांगड़ाः कड़ी निगरानी के अंदर होगी पुलिस भर्ती परीक्षा की लिखित परीक्षा

मनोज धीमान |

आज प्रदेश में हो रही पुलिस भर्ती परीक्षा में सुबह से ही परिक्षार्थियों की लंबी कतारें लगनी शुरु हो गई हैं। इस बार कड़ी निगरानी में परीक्षा ली जाएगी। नकल को रोकने के लिए सीसीटीवी कैमरा परीक्षार्थियों की निगरानी करेगा। जिला कांगड़ा में परीक्षा के लिए 13 केंद्र बनाए गए हैं। उपमंडल पालमपुर के अंदर ही परीक्षा करवाई जा रही है।

परीक्षा केंद्र के अंदर जाने से पहले परीक्षार्थियों की पूरी तरह से  जांच की जा रही है। परीक्षार्थियों की एक बार नहीं बल्कि तीन-तीन बार जांच  की जा रही है। परीक्षा देने वाले अभ्यार्थियों की कुल संख्या 11 हज़ार 500 हैं। जिसके लिए 500 पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है। पालमपुर डीएसपी अमित शर्मा भी इस मौके पर मौजूद हैं।

कुल्लूः सिपाही भर्ती की लिखित परीक्षा में जैमर होंगे  तैनात

प्रदेश के 40 परीक्षा केंद्रों पर बने 736 परीक्षा हॉल में करीब 40 हजार अभ्यार्थी सिपाही भर्ती की लिखित परीक्षा देंगे। पुलिस मुख्यालय और जिला भर्ती कमेटियों ने लिखित परीक्षा को फूलप्रूफ बनाने को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली है। परीक्षा हॉल में जैमर के अलावा परीक्षा केंद्र के मुख्य गेट से अपनी सीट तक आने के दौरान परीक्षार्थी की दो बार सघन तलाशी होगी। जबकि एडमिट कार्ड लेने के दौरान उसका सत्यापन भी किया जाएगा।

12 से 1 बजे के बीच होने वाली परीक्षा के लिए परीक्षार्थी को 3 घंटे पहले रिपोर्ट करना जरुरी बनाया। केंद्र के बाहर ही सीटिंग प्लान लगा दिया जाएगा जिससे परीक्षार्थी को उसके हॉल और सीट की जानकारी मिलेगी। 11 अगस्त को हुई परीक्षा में नकल की बात सामने आने के बाद प्रदेश सरकार ने परीक्षा को ही निरस्त कर दिया था। जिसके बाद इस बार पिछली परीक्षा से सीख लेते हुए पुलिस महकमे ने कई बदलाव किए हैं।