Follow Us:

पुलिस भर्ती परिक्षा: सीरियल नंबर के हिसाब से परीक्षा में बिठाए जाएंगे अभ्यर्थी

मनोज धीमान |

विवादों में घिरने के बाद दोबारा 8 सितंबर को हो रही पुलिस भर्ती परीक्षा आयोजित करवाने के लिए विशेष प्रबंध किए जा रहे हैं। इस परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों के लिए रोल नंबर की बजाए सीरियल नंबर जारी किए जा रहे हैं। इस सीरियल नंबर के हिसाब से ही परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र में बिठाया जाएगा। इस बारे में जानकारी देते हुए एसपी कांगड़ा विमुक्त रंजन ने बताया कि यह सीरियल नंबर परीक्षार्थी के आवेदन पत्र में दिए गए रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर भेजा जाएगा। परीक्षार्थी को ओएमआर शीट में भी रोल नंबर की बजाए यही सीरियल नंबर अंकित करना होगा।

एसपी ने बताया कि यह सीरियल नंबर जेनरेट करना शुरू कर दिए गए हैं और जल्दी ही इन्हें अभ्यर्थियों को भेजना भी शुरू कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि अभ्यर्थी को यह सीरियल नंबर परीक्षा केंद्र में बताना होगा। उन्होंने कहा कि यदि किसी अभ्यर्थी को यह सीरियल नंबर नहीं मिलता है तो वह अपने क्षेत्र के पुलिस थाना के माध्यम से यह नंबर प्राप्त कर सकता है।

4 आरोपियों की जमानत याचिक रद

एसपी ने बताया कि पुलिस कांस्टेबल परीक्षा में फर्जीवाड़े के आरोप में गिरफ्तार किए गए आरोपियों में से 4 आरोपियों की जमानत याचिका को अदालत ने रद कर दिया है। उन्होंने कहा कि अन्य आरोपियों की जमानत याचिका पर सुनवाई 3 सितंबर को होगी। वहीं पिछली परीक्षा में फर्जीवाड़ा करने वाले गिरफ्तार आरोपियों को इस परीक्षा से वंचित रखा गया है।