Follow Us:

ऊना में ब्लैक आउट की झूठी अफवाह फैलाने वाला पुलिसकर्मी हुआ ट्रेस, SP ने दिए जांच के निर्देश

रविंदर, ऊना |

भारत-पाक सीमा पर तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए बुधवार रात को ब्लैक आऊट के ऐलान की अफवाह फैलाने वाले पुलिसकर्मी को पुलिस ने ट्रेस कर लिया है। एसपी ने उसके खिलाफ जांच के निर्देश दे दिए। जांच का जिम्मा डीएसपी हैडक्वार्टर अशोक वर्मा संभालेंगे। एसपी ने कहा डीएसपी जल्द मामले की जांच कर रिपोर्ट देंगे। जिसके बाद अफवाह फैलाने वाले कर्मी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि बुधवार शाम ढलते ही पुलिस कंट्रोल रूम से सभी पंचायतों, शहर समेत घरों के बाहर लगी ऊंची स्ट्रीट लाईट को बंद करने के आदेश हुए हैं। जिस पर कई पंचायतों में रात के समय अंधेरा पसरा रहा।

इतना ही नहीं ऊना शहर की सारी स्ट्रीट लाईट बंद कर गई। रात के समय स्ट्रीट लाईट बंद होने से ऊना शहरवासी सहम गए। मामला डीसी के ध्यान में आने के बाद स्थिति साफ हुई। डीसी ऊना राकेश कुमार प्रजापति ने कहा कि रात के समय किसी प्रकार की लाईट बंद करने के न तो लिखित और न ही ओरल आर्डर किए गए है। लोग अपनी मर्जी से लाईट बंद कर रहे हैं। पुलिस कंट्रोल रूम ऊना से गए फोन को लेकर डीसी ने कहा कि अगर ऐसा हुआ है तो तुंरत कंट्रोल रूम में भी बात की जाएगी।

उधर, नगर परिषद ऊना अमरजोत बेदी ने कहा कि पुलिस कंट्रोल रूम के ऑर्डर के बाद शहर की लाईट बंद की गई, लेकिन डीसी ऊना से बात करने के बाद पुन: लाईट ऑन की जा रही है।

रात को उड़ी अफवाह के बाद डीसी ऊना राकेश कुमार प्रजापति और एसपी ऊना दिवाकर शर्मा 9 बजे के बाद ऊना, मैहतपुर, पंडोगा स्थित अन्य स्थानों पर निरीक्षण किया और खुद सभी शहर की लाईट ऑन करवाई। वहीं, रात के समय डीसी और एसपी के स्वयं फील्ड में उतरने के बाद सोशल मीडिया पर जिलावासियों ने खूब तारीफ की। डीएसपी अशोक वर्मा ने बताया कि पुलिस कर्मी की पहचान कर ली गई है। जल्द जांच पूरी कर उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।