Follow Us:

हमीरपुर पुलिस का नया अंदाज, गुलाब का फूल देकर बोली-ट्रैफिक नियमों का करें पालन

कमल कृष्ण, हमीरपुर |

शनिवार को हमीरपुर  ट्रैफिक पुलिस नए अंदाज में दिखाई दी। बगैर हेलमेट और बिना सीट बेल्ट बांधकर के चल रहे दो और चार पहिया वाहन व नियम तोड़ रहे वाहन चालकों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर रही थी। बल्कि गांधीगिरी तरीके से ऐसे लोगों को रोक कर उन्हें गुलाब का फूल देते हुए नियमों का पालन करने और हेलमेट लगा कर और सीट बेल्ट बांधकर चलने का अनुरोध कर रही थी।

पुलिस पब्लिक एसोसिएशन के सहयोग से पुलिस ने गुलाब का फूल देकर लोगों को यातायात नियमों की जानकारी दी। इस अवसर पर पुलिस चैकी के बाहर पुलिस पब्लिक एसोसिएसन के पदाधिकारियो के साथ एसएचओ सदर संजीव गौतम की अगुवाई में अभियान शुरू किया गया। जिसमें दोपहिया चालकों को हैल्मेंट पहनने के लिए हिदायत दी तो गाडियों में सीट बैलट न लगाने वालों को भी गुलाब का फूल दिया गया।

बता दें कि यातायात जागरूकता अभियान से पहले पुलिस थाना हमीरपुर परिसर में पुलिस पब्लिक एसोसिएशन की अहम बैठक का आयोजन किया गया जिसकी अध्यक्षता एसएचओ संजीव गौतम ने की। बैठक में निर्णय लिया गया कि आने वाले दिनों में हमीरपुर में दोपहिया वाहन चालकों को दो हेलमेंट लगाने के लिए जागरूक किया जाएगा तो शहर में वन वे की समस्या को दूर करने के लिए भी अभियान छेड़ा जाएगा।

एसएचओ सदर संजीव गौतम ने बताया कि पीपीए की बैठक में निर्णय लेने के बाद पुलिस ने मुहिम चलाकर वाहन चालकों को गुलाब का फूल भेंट किया है और लोगों को मौके पर नियमों का पालन करने की प्रार्थना भी की है । उन्होंने बताया कि पहले तो जागरूक करके वाहन चालकों को बताया जाएगा और बाद में चालान काटे जाएंगे।