Follow Us:

राजनीतिक मुद्दा बने सांसद के लगवाए ‘कूड़ादान’, पर कूड़े के निपटारे का नहीं कोई इंतजाम

समाचार फर्स्ट डेस्क |

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के स्वच्छता अभियान को गति देने के उद्देश्य से सासंद अनुराग ठाकुर द्वारा लगवाए गए सूखे और गीले कचरे के कूड़ादान अब राजनीतिक मुददा बनते जा रहे हैं। हमीरपुर संसदीय क्षेत्र में लगे इन कूड़ेदानों में भर रहे कूड़े का निदान न होने पर स्थानीय लोगों ने रोष जताया है।

बता दें कि हमीरपुर संसदीय क्षेत्र में बड़सर, नदौन और भोरंज में सांसद अनुराग ठाकुर ने स्वच्छता योजना के तहत कूड़ेदान वितरित किए हैं, लेकिन अब इन कूडेदानों के रख-रखाव और इसमें पड़े कूड़े के निदान न होने से से गंदगी फैल रही है जिससे बिमारियां फैलने का खतरा भी बढ़ गया है।

वहीं, कांग्रेस के बड़सर से विधायक इंद्रदत्त लखनपाल ने कूड़ेदानों को लेकर सांसद को घेरा है। उन्होंने कहा कि सांसद अनुराग ने सिर्फ अपने नाम के प्रचार के लिए कूड़ेदान लगवाए हैं। वहीं, इन डस्टबिन्स से कूड़े का निदान न होने पर ग्रामीणों में भी रोष है। ग्रामीणों को कहना है कि सांसद द्वारा शुरू की यह पहल सहरानीय है लेकिन इन कूड़ादानों को वितरीत करने से पहले कूड़ा निदान पर योजना बना लेनी चाहिए थी।

वहीं इन आरोपों पर सासंद अनुराग ठाकुर सीधा जवाब देने से बचते नजर आए। उन्होंने कहा कि ये पंचायत के प्रतिनिधि का काम है और स्वच्छता के प्रति सभी को अपनी जिम्मेदारी निभाने की आवश्यकता है।