Follow Us:

बदहाल स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर आप का प्रदर्शन, सरकार के खिलाफ नारेबाजी

बीरबल शर्मा |

मंडी में शनिवार को कथित बदहाल स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने, जिला अध्यक्ष राकेश रावत के अध्यक्षता में जिला मंडी के पदाधिकारियों के साथ ज़ोनल अस्पताल मंडी के बाहर धरना प्रदर्शन किया. इस दौरान आप कार्यकर्ताओं ने जयराम सरकार के खिलाफ नारेबाजी की. इस दौरान जिला अध्यक्ष मंडी,राकेश रावत ने कहा की, जिले में स्वास्थ्य सेवाओं के हालत बदहाल हैं.

अस्पतालों की हालत बहुत ही ख़स्ता हो चुकी है. खुद ज़ोनल अस्पताल में डॉक्टर्स की कमी कई वर्षों से खल रही है लेकिन इस ओर प्रशासन का कोई ध्यान नहीं है. साथ ही डॉक्टर्स जो दवाइयाँ मरीज़ को लिखते हैं उसमें औसतन 10 में से 2 ही दवाइयाँ सरकारी अस्पताल में मिल पाती है और बाक़ी के लिये आम आदमी को बाज़ार जा कर खरीदना पड़ता है.

उन्होंने बताया की इसके अलावा भी डॉक्टर्स द्वारा जो टेस्ट अल्ट्रासाउंड,एम.आर.आई. इत्यादि लिखवाये जाते है. लेकिन ज़ोनल अस्पताल की मशीनें काफ़ी समय से लैब में पड़ी पड़ी जंग खा रही है और आम आदमी को फिर निजी लैब में जा कर अपनी जेब ढीली करने पर मजबूर होना पड़ता है. जबकि ये सीएम का गृह जिला है. अगर यहां हालात ऐसे हैं तो प्रदेश में क्या होंगे इसका अंदाजा लगाया जा सकता है.