Follow Us:

ऊना: शव का पोस्टमार्टम करवाने में ASI ने बरती कोताही, SP ने किया सस्पेंड

रविंदर कुमार |

एसपी ऊना दिवाकर शर्मा ने अंब के तहत एक शव के पोस्टमार्टम मामले में कोताही बरतने और उसकी प्रक्रिया को देरी से पूरा करने पर थाना अंब के एक एएसआई को सस्पेंड कर दिया है। आरोपी पुलिस कर्मचारी के खिलाफ विभागीय कार्रवाई शुरू करने के अलावा उसे पुलिस लाईन झलेड़ा में तलब किया गया है। मिली जानकारी के मुताबिक अंब उपमंडल के गोंदपुर बनेहड़ा निवासी व्यक्ति कर्मचंद की रविवार देर रात जहर निगलने के चलते मौत हो गई। पुलिस ने देर रात की कार्रवाई करते हुए शव को कब्जे में लेकर उसे पोस्टमार्टम के लिए ऊना स्थित शवगृह भेज दिया गया।

सोमवार सुबह मृतक के परिजन पुलिस कार्रवाई में सहयोग के लिए ऊना स्थित रीजनल अस्पताल पहुंच गए। लेकिन, कार्रवाई करने वाले पुलिस कर्मचारियों ने साढ़े दस बजे तक भी पोस्टमार्टम के लिए जरूरी कागजात ऊना नहीं पहुंचाए, जिससे पोस्टमार्टम की प्रक्रिया भी लेट हुई। एएसआई के देरी से प्रक्रिया पूरी करने के कारण ऊना में शव लेने पहुंचे मृतक के परिजनों को काफी परेशान होना पड़ा।

मामले की सूचना मिलते ही एसपी दिवाकर शर्मा ने मामले पर कड़ा संज्ञान लिया। उन्होंने फौरन एएसआई के सस्पेंशन ऑडर्स जारी करते हुए उन्हें झलेड़ा पुलिस लाइन में तलब कर लिया है। एसपी दिवाकर शर्मा ने बताया कि एएसआई के खिलाफ विभागीय कार्रवाई शुरू कर दी गई है।