Follow Us:

डमटाल अनाज मंडी में आलू-प्याज का थोक कारोबारी निकला कोरोना पॉजिटिव

मृत्युंजय पूरी |

प्रदेश की सबसे बड़ी अनाज मंडी में आलू प्याज का थोक कारोबारी कोरोना संक्रमित पाया गया है। कोरोना संक्रमित शख्स की पहचान पारूल महाजन (38) पुत्र राकेश महाजन के रूप में हुई है। कोरोना पाजिटिव आया पारूल महाजन डमटाल स्थित अनाज मंडी में करतार एंड कंपनी के नाम की फर्म से आलू-प्याज का थोक का कारोबार करता है। पारूल महाजन के साथ उनके पिता राकेश महाजन ओर सुनील महाजन भी साथ में ही कारोबार करते है।

हैल्थ टीम द्व‌ारा सर्वे कर एकत्रित की गई जानकारी के मुताबिक पारूल महाजन को कुछ दिनों से खांसी, जुकाम था। उसने पठानकोट शहर के एक प्राइवेट अस्पताल में चेकअप करवाया। डाक्टर ने पारूल में कोरोना जैसे लक्ष्ण दिखने पर अमृतसर स्थित प्राइवेट लेबोरटरी में टेस्ट करवाने को कहा। अमृतसर में करवाए गए टेस्ट में पारूल महाजन की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। पारूल को अमृतसर के एक हॉस्पिटल में आईसोलेट किया गया है।

वहीं, हैल्थ विभाग ने पठानकोट के लमीनी स्थित बिष्णु नगर में रह रहे फैमिली के 8 सदस्यों समेत 10 लोगों के सैंपल लेकर टेस्टिंग के लिए भेजकर परिवार के सदस्यों को होम क्वारंटाइ किया है। अब देखना यह है की यह व्यक्ती डमटाल में थोक का व्यापारी था और इसके पास रोजाना कई हिमाचल के जिलों से दुकानदार समान की खरीद करने आते होंगे और हो सकता हैं के पता नहीं इस व्यक्ती ने कितने दुकानदारो ओर लेबर का काम करने वालों को अपनी चपेट में लिया होगा।

इस बारे में डमटाल थाना के प्रभारी हरीश गुलेरिया ने कहा है कि हिमाचल प्रशासन को भी इसके बारे में जानकारी भेज दी गई है। अब यह पता लगाया जा रहा है की  अनाज मंडी में पारूल के सम्पर्क में कौन-कौन आया है । उन्होंने कहा के इस फार्म के संपर्क में कोई भी व्यक्ति आया है तो वो अपनी जानकारी पुलिस थाना इंदौरा जा हेल्थ बिभाग हिमाचल प्रदेश को दे ताकि समय रहते इस पर काबू पाया जा सके।