Follow Us:

हमीरपुर: प्रतापनगर- बराड़बल्ह को जोड़ने वाली सड़क बदहाल, शिकायत लेकर PWD ऑफिस पहुंचे लोग

नवनीत बत्ता, हमीरपुर |

हमीरपुर शहर के वार्ड नम्बर 3 प्रतापनगर से बराड़बल्ह-बड़ू को जोड़ने वाली बदहाल सड़क  की शिकायत लेकर लोग लोकनिर्माण विभाग के कार्यालय । लोगों ने अधिशासी अभियंता को बताया कि सड़क में पड़े गड्डे हादसों को न्यौता दे रहे हैं। प्रतापनगर होकर सैंकड़ों वाहन बड़ू की ओर जाते हैं और सड़ की ख़राब हालत होने के कारण परेशान हो रहे हैं। राजेश्वरी बन्याल और प्रेम चंद वर्मा के नेतृत्व में क़रीब एक दर्जन लोगों ने अधिशासी अभियंता विवेक शर्मा को बताया कि इस सड़क के क़रीब 400 मीटर हिस्से में पेवर ब्लॉक बिछाने का काम लटका हुआ है। कम्पनी ने केवल बिछाने और सड़क की मरम्मत के लिए जो 12 लाख रुपए विभाग में जमा किए थे वह पैसा मरम्मत के नाम पर कहीं दूसरी जगह डाईवर्ट कर दिया गया है । इस महत्वपूर्ण मार्ग की अनदेखी होने से आम जनता परेशान है ।

राजेश्वरी बन्याल ने बताया कि इस सड़क के ऊपरी और नीचले हिस्से में पेवर  ब्लॉक बिछा दिए गये हैं। लेकिन, बीच के क़रीब चार सौ मीटर हिस्से की अनदेखी की जा रही है । इसको लेकर कई बार विभाग तक बात भी पहुंचाई लेकिन बजट का अभाव बताकर काम को लटकाया जा रहा है। उन्होंने मांग की है कि प्रतापनगर में सड़क के बचे हुए हिस्से में क्रमवार पेवर ब्लॉक लगाकर लोगों को शीघ्र राहत प्रदान की जाए ।

इस बारे में अधिशासी अभियंता विवेक शर्मा ने कहा कि शिकायत मिलने पर अधिकारियों सहित प्रतापनगर का दौरा कर सड़क की हालत देखी। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही सड़क के शेष हिस्से पर भी पेवर ब्लॉक बिछा दिए जायेंगे । उन्होंने यह भी कहा कि बजट के अभाव में काम को पूरा करने में देरी हुई है ।