Follow Us:

मनाली में क्रिसमस और न्यू इयर की तैयारियों में जुटा प्रशासन

समाचार फर्स्ट डेस्क |

मनाली में क्रिसमस और न्यू इयर की संध्या और मनाली विंटर कार्निवाल मनाने आने वाले सैलानियों को ट्रैफिक जाम जैसी दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ेगा। पर्यटकों की समस्या को दूर करने के लिए पुलिस प्रशासन ने संगठनों को ट्रैफिक व्यवस्था सुचारू रखने के निर्देश दिए हैं।

बता दें कि क्रिसमस और न्यू इयर के दौरान पर्यटक मनाली में शांतिपूर्वक समय बिता सकें, इसके लिए जिला पुलिस सतर्क हो गई है। वीरवार शाम को पुलिस प्रशासन की ओर से एसपी कुल्लू शालिनी अग्निहोत्री की अध्यक्षता में बैठक की गई। बैठक में संगठनों के प्रतिनिधियों ने ट्रैफिक व्यवस्था सुचारू रखने के लिए सुझाव दिए। बैठक में होटल एसोसिएशन, वॉल्वो एसोसिएशन, टैक्सी यूनियन, ऑटो यूनियन समेत विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया।

एसपी शालिनी अग्निहोत्री ने बताया कि मनाली में पार्किंग सीमित है, लेकिन पुलिस व्यवस्था कर रही है कि पर्याप्त साधनों में बेहतर व्यवस्था की जाए। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय राजमार्ग रांगड़ी से मनाली तक चौढ़ाई वाले स्थानों में वाहन खड़े करने को जगह चिह्नित की जाएगी। इसके अलावा आलू ग्राउंड में भी पार्किंग की व्यवस्था और अतिरिक्त जवानों की तैनाती की जाएगी। उन्होंने जिला प्रशासन से आग्रह किया कि बंद पड़े सीसीटीवी कैमरों को ज्लद ठीक करवाया जाए ताकि पर्यटकों को दिक्कतों का सामान न करना पड़े।