Follow Us:

शिमला: फिलस्तीन इजरायल के बीच युद्ध के विरोध में संगठनों का प्रदर्शन

|

फिलिस्तीन में इजरायल युद्ध के नियमों के खिलाफ जाकर कर रहा नरसंहार

भारत को इजरायल का साथ देने के बजाए करनी चाहिए शांति और युद्धविराम की वकालत

इजरायल और हमास की जंग का असर अब पूरी दुनिया पर दिखने लगा है। इजरायल के द्वारा फिलिस्तीन पर की जा रही कार्यवाही के खिलाफ शिमला में आज सीटू और अन्य वामपंथी संगठनों ने आज उपायुक्त कार्यालय के बाहर धरना प्रदर्शन किया। इनकी मांग हैं कि इजरायल को फिलिस्तीन में बेगुनाह महिलाओं और बच्चों के मौत के तांडव को बंद करना होगा। भारत सरकार को इजरायल का समर्थन बंद करना होगा।

सीटू प्रदेशाध्यक्ष विजेंद्र मेहरा ने कहा कि इजरायल ने फिलिस्तीन में नौ हजार लोगों को मौत के घाट उतार दिया है। युद्ध के सारे नियमों को दरकिनार कर अस्पतालो और मासूम बच्चों को शिकार बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि भारत सरकार इजरायल के साथ खड़ी है जिसे बर्दास्त नही किया जा सकता। उन्होंने कहा कि अमेरिका की साम्राज्यवादी नीतियों का समर्थन नहीं किया जाना चाहिए। फिलिस्तीन के जमीन पर कब्जा नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा कि भारत को शांति और युद्धविराम की वकालत करनी चाहिए।

वहीं इस दौरान मौलाना मुमताज कासमी ने कहा कि इजरायल फिलिस्तीन में मानवता की हत्या कर रहा है। महात्मा गांधी के बाद प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपाई तक फिलिस्तीन के समर्थन में रहे लेकिन अब प्रधानमंत्री इजरायल के समर्थन में हैं। हम इसकी निंदा करते हैं।