Follow Us:

पीटीए शिक्षकों ने किया विधानसभा का घेराब, नियमितीकरण की उठाई मांग

पी. चंद, शिमला |

हिमाचल प्रदेश विधानसभा के मानसून सत्र के दौरान सदन के अंदर जहां सरकार विपक्ष के निशाने पर रही तो दूसरी तरफ विधानसभा के बाहर विभिन्न संगठनों ने सरकार के खिलाफ हल्ला बोला है। अंतिम दिन भी विधानसभा का घेराब जारी रहा। प्रदेश अनुबंध शिक्षक संघ (PTA) ने नियमतिकरण की मांग को लेकर आज हिमाचल विधानसभा का घेराब किया और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की है।

संघ की सरकार से मांग की है कि अनुबंध से आए 5500 शिक्षकों को सशर्त नियमित किया जाए। संघ के अध्यक्ष बोविल ठाकुर ने कहा कि जो पीटीए शिक्षक अनुबंध से वंचित रह गए है उन्हें समान काम समान वेतन के तहत नियमित के बरबार मानदेय दिया जाए। संघ ने पीटीए अनुबंध शिक्षक संघ पर आरोप लगाया कि वे अनुबंध पीटीए शिक्षकों की मांगों को मनवाने में नाकामयाब रही है।

उन्होंने कहा कि सरकार ने अनुबंध से वंचित 1368 पीटीए शिक्षकों को अनुबंध के बराबर मानदेय बढ़ाने की सिफारिशें विभाग को दी है जो कि उचित नहीं हैं।अनुबंध में 5500 शिक्षकों के लिए यदि नियमित मानदेय देने की कोई मंशा हो जिसके लिए पीटीए संघ द्वारा मांग भी रखी गई है, इस मांगों का हिमाचल प्रदेश अनुबंध शिक्षक संघ (पीटीए) पूर्णरूप से विरोध करते हैं। उन्होंने कहा कि सरकारी व्यवस्था से आए अनुबंध शिक्षकों का शीघ्र ही नियमितिकरण होना चाहिए।