Follow Us:

तेज गति से वाहन चलाने वालों पर कड़ी कार्रवाई अमल में लाएंः DC

कमल कृष्ण, हमीरपुर |

जिला हमीरपुर में डीसी हरिकेश मीणा की अध्यक्षता में आज यहां हमीर भवन में साप्ताहिक समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया। इसमें विभिन्न विभागों के माध्यम से संचालित किए जा रहे कार्यों की समीक्षा की गयी। हरिकेश मीणा ने कहा कि जिला में सड़क सुरक्षा को लेकर कई प्रभावी कदम उठाए जा रहे हैं।

इसमें पुलिस औऱ अन्य संबंधित विभागों से समन्वय स्थापित कर लोगों को यातायात नियमों की अनुपालना के लिए प्रेरित औऱ जागरूक किया जा रहा है। उन्होंने पुलिस विभाग से आग्रह किया कि तेज गति से वाहन चलाने वालों पर कड़ी नजर रखें। विशेषतौर पर दोपहिया वाहन चालक शहर के भीड़-भाड़ वाले क्षेत्रों औऱ मुख्य सड़क मार्गों पर काफी तेज गति से अपने वाहन चलाते हैं। ऐसे वाहन चालकों पर कड़ी कार्रवाई के निर्देश उन्होंने दिए।

साथ ही दोपहिया वाहनों में कई बार ट्रिप्पल राईडिंग भी युवा कर लेते हैं। उन्होंने सुजानपुर होली उत्सव के दौरान ऐसे तत्वों पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि पुलिस नाकों के अतिरिक्त पैट्रोलिंग के माध्यम से भी इस दिशा में ठोस कदम उठाए जाएं, ताकि किसी भी तरह की दुर्घटना इत्यादि से बचा जा सके।
 

उपायुक्त ने साप्ताहिक समीक्षा बैठक में पुलिस विभाग को दिए निर्देश

बैठक में नगर परिषद से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर भी चर्चा की गयी। उन्होंने विकास खंड हमीरपुर में प्रस्तावित डंपिंग साईट के कार्य को तेज करने और सुजानपुर क्षेत्र में निर्मित होने वाले गौसदन के कार्य में तेजी लाने के निर्देश संबंधित विभागों को दिए। इसके अतिरिक्त केंद्रीय विद्यालय में शिक्षा ग्रहण कर रहे छात्रों के लिए परिवहन की और बेहतर व्यवस्था करने के लिए परिवहन विभाग के साथ समन्वय स्थापित करने के निर्देश विद्यालय प्रबंधन को दिए गए।