Follow Us:

PWD ने बनाया रोड मैप, सौ दिन के अंदर तैयार होंगी 131 डीपीआर

समाचार फर्स्ट |

प्रदेश में सड़कों की बिगड़ती हालत में जान फूंकने के लिए विभाग ने अपनी योजना को अमलीजामा पहनाने के लिए काम शुरू कर दिया है। सड़क नेटवर्क को मजबूत करने के लिए पीडब्ल्यूडी ने 100 दिन के लिए नई योजना तैयार की है। इसके तहत जहां राज्य में सड़कों के निर्माण से लेकर इनकी टायरिंग तक के टारगेट फिक्स किए गए हैं। विभाग ने अपनी योजना की रूपरेखा भी सरकार को सौंप दी है।

विभाग की ओर से चीफ इंजीनियर्स और अधीक्षण अभियंताओं और फील्ड अधिकारियों को योजना को लाने के निर्देश दिए हैं। विभाग ने तय किया है कि विभिन्न सड़कों-पुलों  से संबंधित कामकाज को गति देने के लिए डीपीआर तेजी से तैयार की जाएगी।

100 दिन में 131 DPR

विभाग ने अपनी योजना में 100 दिन के अंदर 131 डीपीआर तैयार करने का टारगेट रखा है। इससे लटकी हुई परियोजनाओं की डीपीआर बनाकर इन पर जल्द का शुरू हो सकेगा, वहीं विभाग ने इस अवधि के दौरान विभिन्न सड़क और अन्य परियोजनाओं के 309 टेंडरों को फाइनल करने का भी लक्ष्य रखा है।

155 किलोमीटर लंबी सड़कों पर रिन्यूल कोट

सौ दिन में 155 किलोमीटर लंबी सड़कों पर रिन्यूल कोट किया जाएगा। सबसे अधिक कांगड़ा जोन में करीब 70 किलोमीटर और शिमला में करीब 40 किलोमीटर लंबी सड़कों की रिन्यूल कोट करने का टारगेट रखा है। वहीं, 28 पुलों पर भी काम किया जाएगा।