Follow Us:

मंडी: अफगानिस्तान में फंसा राहुल बराड़ी भी पहुंचा घर, कहा- अब कभी नहीं जाऊंगा विदेश

|

अफगानिस्तान में फंसा मंडी के सरकाघाट का दूसरा लाल राहुल बराड़ी भी आज सुरक्षित अपने घर पहुंच गया। घर पहुंचने पर मां ने बेटे की आरती उतारकर स्वागत किया। वहीं, राहुल की सात साल की बेटी और पत्नी ने केक काटकर खुशी मनाई। राहुल के स्वागत के लिए अन्य रिश्तेदार भी घर पर पहुंचे हुए थे। 

राहुल ने कहा कि फरवरी महीने में वह अफगानिस्तान गया था वहां पर यूएसए की एक कंपनी में बतौर सिक्योरिटी गार्ड तैनात था। इसी दौरान वहां पर अफगानिस्तान और तालिबान के बीच में युद्ध छिड़ गया। रोजाना गोलीबारी होती रही। बाहर जाते तो रात को वापस आने की कोई उम्मीद नहीं होती थी। जब वहां पर अटैक हुआ तो वह कंपनी के ही दफ्तर में रूके रहे और 5 दिनों के लंबे इंतजार बाद हवाई अड्डे तक तालिबान के लड़ाकों द्वारा ही उन्हें 10 गाड़ियों में अन्य भारतीयों के साथ एयरपोर्ट लाया गया। 

युएस की कंपनी ने उन्हें अफगानिस्तान से निकालने के लिए सबसे पहले दुबई तक पहुंचाया। दुबई से लंदन और लंदन से कतर पहुंचे। यहां से भारत के लिए फ्लाइट मिली जो पहले दिल्ली में रूकी और वहां से चंडीगढ़ पहुंचाया। राहुल ने कहा कि अब वह कभी भी अपने परिवार को छोड़कर विदेश नहीं जाएगा और अपने देश में ही रोजगार करेगा। पिता के निजी स्कूल में उनकी मदद करेगा। 

गौरतलब है कि इससे दो दिन पहले ही सरकाघाट के नवीन ठाकुर भी अफगानिस्तान से सही सलामत अपने घर पहुंचा है। घर आने के लिए इतने दिनों तक देश-विदेश में कई दिक्कतें झेलते हुए आखिरकार दोनों सकुशल अपने घर पहुंच गए हैं। पूरे परिवार ने मदद के लिए राज्य और केंद्र सरकारों का आभार जताया है।