Follow Us:

ऊना वासियों को मिली सौगात, 50 रूपये में पहुंच जांएगे ऊना से सहारनपुर

रविंद्र |

रेल विभाग ने ऊना वासियों के लिए नई सौगात दी है। रेल सेवाओं का विस्तार करते हुए विभाग ने ऊना से यूपी-सहारनपुर के लिए पैसेंजर ट्रेन शुरू कर दी गई है। इससे पहले यह सेवा केवल नंगल से सहारनपुर तक ही थी। सरकार ने इस कार्य के लिए कुछ दिन पहले स्वीकृति दी थी और अब इस ट्रेन में यात्रा कर ऊना से सीधे सहारनपुर साढ़े छह घंटे में महज 50 रुपए में पहुंचा जा सकता है। जबकि यमुनानगर के लिए इसका किराया 45 रुपये होगा।

वीरवार को ऊना रेलवे स्टेशन पर आयोजित एक कार्यक्रम के बाद रेलवे बोर्ड की पीएससी कमेटी के राष्ट्रीय सदस्य हरिओम भनोट और जिला बीजेपी के अध्यक्ष बलवीर बग्गा ने हरी झंडी देकर पैसेंजर ट्रेन को ऊना रेलवे स्टेशन से रवाना किया।

हरिओम भनोट ने कहा कि  सहारनपुर के लिए पैसेंजर ट्रेन चलने के बाद ऊना रेल विभाग की इस कवायद के बाद ऊना रेलवे स्टेशन से छठी ट्रेन होगी, जोकि रेल यात्रियों को सुगम सुविधा प्रदान करेगी। इससे पहले ऊना स्टेशन से दिल्ली, अंबाला, हरिद्वार, नांदेड साहिब के लिए ट्रेन सुविधा है।

रेल विभाग ने इसकी समय-सारिणी भी जारी कर दी है। ट्रेन संख्या 64512 ऊना रेलवे स्टेशन से दोपहर 1 बजकर 20 मिनट पर चलेगी। यह ट्रेन रात्रि 8 बजे सहारनपुर पहुंचेगी। यह ट्रेन राय मैहतपुर में भी ठहराव करेगी। वहीं नंगल से 2 बजकर 15 मिनट पर चलेगी। सहारनपुर से वापिसी पर ट्रेन संख्या 64511 सुबह 6 बजकर 30 मिनट चलेगी और दोपहर एक बजे ऊना रेलवे स्टेशन पहुंचेगी।