Follow Us:

जनमंच प्रचार वाहन को राजेन्द्र गर्ग ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

सुरेन्द्र जम्वाल, बिलासपुर |

सरकार और जनता के बीच सीधा संवाद कायम करने के उदेश्य से जनमंच कार्यक्रम का शुरू किया गया है। जनमंच कार्यक्रम में लोक शिकायतों का निवारण मौके पर ही किया जाता है। जनमंच कार्यक्रम से न केवल आमजन के हित के लिए शुरू जन कल्याणकारी योजनाओं और कार्यक्रमों का समय पर कार्यन्वयन सुनिश्चित ही रहा है। अपितु इसके माध्यम से वांछित सुखद परिणाम भी मिल रहे हैं। जिला बिलासपुर में घुमारवीं विधानसभा क्षेत्र के विधायक राजेन्द्र गर्ग ने पुलिस स्टेशन भराड़ी में आयोजित होने वाले 20वें जनमंच कार्यक्रम के व्यापक प्रचार-प्रसार के लिए सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग के जनमंच प्रचार वाहन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करने के उपरांत जानकारी देते हुए कहा कि जनमंच कार्यक्रम जनता की समस्याओं के समाधान में पारदर्शी एवं सार्थक कदम है।

उन्होंने बताया कि 12 फरवरी 2020 को 10 बजे घुमारवीं विधानसभा क्षेत्र की 6 पंचायतों के लिए पुलिस स्टेशन भराड़ी के प्रांगण में होने वाले जनमंच कार्यक्रम की अध्यक्षता हिमाचल प्रदेश के ग्रामीण विकास पंचायती राज, मत्स्य और पशु पालन मंत्री विरेंद्र कंवर करेंगे। उन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि जनमंच प्रचार वाहन घुमारवीं विधान सभा क्षेत्र की विभिन्न पंचायतों में 12 फरवरी को आयोजित किए जाने वाले जनमंच कार्यक्रम के संदर्भ में लोगों को जागरूक करेगा। जनमंच प्रचार वाहन मुख्यतः 06 ग्राम पंचायतों जिनमें घंडालवीं, महराणा, गतवाड़, सलाऔं उपरली, भपराल और भराडी इत्यादि पंचायतों के गांवों के लोगों को जागरूक करेगा ताकि अधिक से अधिक लोग अपनी समस्याओं और शिकायतों के समाधान के लिए कार्यक्रम स्थल पर पंहुचे।

उन्होंने जिला के सभी अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे जनमंच कार्यक्रम में व्यक्तिगत रूप से उपस्थित रहना सुनिश्चित बनाएं। ताकि लोगों की समस्याओं का निपटारा मौके पर ही सुनिश्चित किया जा सके। जनमंच कार्यक्रम में लोगों को प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं और कार्यक्रमों का लाभ उठाने के लिए विभिन्न विभागों द्वारा अपने स्टाल स्थापित किए जाएंगे तथा लोगों को योजनाओं का लाभ उठाने के लिए दस्तावेजी प्रक्रिया को भी मौके पर पूरा करेंगे। उन्होंने बताया कि इस दौरान स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग और आर्युवेदिक विभाग द्वारा फ्री स्वास्थ्य शिविरों का भी आयोजन किया जाएगा जिसमें लोगों के स्वास्थ्य जांच के अतिरिक्त फ्री दवाईयां भी उपलब्ध करवाई जाएंगी।