Follow Us:

ढोल बजाओ सरकार जगाओ कार्यक्रम के तहत राजेश धर्माणी ने शुरू किया जनसंपर्क अभियान

सुरेन्द्र जंवाल, बिलासपुर |

जिला बिलासपुर के घुमारवीं विधानसभा क्षेत्र के पूर्व सीपीएस राजेश धर्माणी ने ढोल बजाओ सरकार जगाओ कार्यक्रम के तहत लोगों से जनसंपर्क अभियान शुरू कर दिया है। इस अभियान के तहत वे लोगों के घर-घर जाकर सरकार की जनविरोधी नीतियों और राजनीतिक पैंतरेबाजी से अवगत करवा रहे हैं।

इस कड़ी में आज उन्होंने नगर परिषद के बड्डू वार्ड का दौरा किया औऱ लोगों से मुलाकात की और नगरपरिषद में बंद पड़े स्विकृत कार्यों पर चर्चा की उन्होंने कहा कि भाजपा विधायक द्वारा पिछले चुनावों में व्यक्तिगत और सार्वजनिक तौर पर कई वायदे किए पर अब सबको दर किनार कर एक विशेष मंत्री मंडली को अनैतिक तरीके से लाभ पहुंचा रहे हैं। कांग्रेस सरकार द्वारा स्वीकृत कार्यों का श्रेय लेने के लिए बेतुके बहाने बनाकर इनके क्रियान्वन में पहले रोड़े अटकाते हैं। फिर श्रेय लेने की तिकड़म करते हैं।

उन्होंने कहा कि घुमारवीं के विधायक को कभी भी इतनी अनुकूल परिस्थिति नहीं मिली लेकिन इस बार तो प्रदेश और केंद्र दोनों जगह भाजपा की सरकार है तो इन अनुकूल परिस्थितियों में तो बड़ी योजनाएं" मेगा प्रोजेक्ट" मिलनी चाहिए थी परन्तु जो योजनाएं कांग्रेस सरकार के समय स्वीकृत थी। उन पर भी ग्रहण लग गया उन्होंने कहा कि घुमारवीं शहर के विकास के लिए जब कांग्रेस की सरकार थी तो बहुत प्रयास किए गए जिनमें कई कार्य हो चुके हैं। कुछ निर्माणाधीन है और कुछ राजनीतिक चालबाजी के शिकार हो रहे हैं।

इसके लिए ही यह अभियान चलाया जा रहा है। जो प्रमुख कार्य शहर में राजनीतिक चालबाजी की वजह से रोके गए हैं। उनमें बस अड्डे से पुलिस स्टेशन होते हुए पुल तक सड़क का निर्माण, इंडोर स्टेडियम, मीट मार्केट के पास 2 करोड़ की लागत से बनने वाली पार्किंग, सड़क के दोनों ओर अवढानी घाट तक फुटपाथ, क्षेत्रिय रेशम अनुसंधान केन्द्र का बंद होना, नाबार्ड की मदद से 6.60 करोड़ की लागत से सीर खड्ड पर बनने वाले दो चैकडैम, शहर के हर वार्ड में बनने वाले पार्क और बैडमिंटन कोर्ट, कूड़ा संयंत्र, सर्कुलर रोड़, कॉलेज में आडिटोरियम आदि का काम पैसा स्वीकृत होने के बावजूद जानबूझ कर लटकाया गया है। इसलिए लोगों की आवाज बुलंद करने के लिए लोगों के साथ मिलकर आंदोलन चलाया जाएगा। ताकि घुमारवीं को इस घटिया राजनीति की वजह से पिछड़ना न पड़े।