Follow Us:

राकेश सिंघा हुए उग्र, अनिश्चितकालीन धरने का किया ऐलान

ठियोग और कसुम्पटी विधानसभा क्षेत्र की 4 ग्राम पंचायतों ( बन्नी , मखरोल , देहना और नाला -काचट ) सहित ठेयोग की Dhamandri और मझार पंचायतों में प

पी. चंद |

ठियोग और कसुम्पटी विधानसभा क्षेत्र की 4 ग्राम पंचायतों ( बन्नी , मखरोल , देहना और नाला -काचट ) सहित ठेयोग की Dhamandri और मझार पंचायतों में पीने के पानी की समस्या बहुत लंबे समय से चली आ रही है. कुछ पंचायतों में पानी की कमी को लेकर हिमाचल किसान सभा ने शुक्रवार को शिमला में जल प्रबंधन निगम कार्यालय के बाहर धरना प्रदर्शन किया और इसके बाद आज सुबह 11 बजे से SJ-PNL के दफ्तर में किसानों का मोर्चा अनिश्चित काल के धरने पर बैठे हैं. लोगों को पीने का पानी मुहैया करवाने की लगातार मांग की जा रही हैं . राकेश सिंघा ने कहा कि शिमला जल प्रबंधन निगम उनके विधानसभा क्षेत्र की गिरी नदी से पानी उठाता हैं. लेकिन ठियोग और कसुम्पटी के लोगों को पानी नहीं देता हैं.

राकेश सिंघा ने गिरी नदी से शिमला में आने वाले पानी में ठियोग और कसुम्पटी का अढ़ाई एमएलडी पानी की हिस्सेदारी की मांग की हैं. राकेश सिंघा ने कहा कि गिरी नदी से आने वाली पाइप लाइन लोगों के खेतों में बिछाई गई हैं. जिसमें ज्यादातर पाइप फट गई है. जिसके चलते लोगों की जमीन और खेती प्रभावित हुईं हैं. लेकिन लोगों को मुआवजा नहीं दिया गया, जबकि मुआवजा देने की बात कही थी.