Follow Us:

आरडी धीमान ने ली मुख्य सूचना आयुक्त की शपथ, राजभवन में हुआ शपथ ग्रहण समारोह

पी. चंद |

हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्य सचिव राम दास धीमान ने रविवार को मुख्य सूचना आयुक्त के तौर पर शपथ ग्रहण की. यह शपथ ग्रहण समारोह राजभवन में हुआ.
इस दौरान हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर, मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू और उप मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री के साथ कांग्रेस विधायक मौजूद रहे.
आईएएस अधिकारी आरडी धीमान 31 दिसंबर को ही मुख्य सचिव के पद से रिटायर हुए हैं. 30 दिसंबर को ही हिमाचल प्रदेश सरकार ने उनकी नियुक्ति मुख्य सूचना आयुक्त के तौर पर कर दी थी. रविवार को धीमान ने पद व गोपनीयता की शपथ ग्रहण कर ली.
मुख्य सूचना आयुक्त के तौर पर आरडी धीमान की शपथ के बाद हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि पूर्व सरकार ने घबराहट में संवैधानिक पदों को खाली रखा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार किसी भी संवैधानिक पद को खाली नहीं रहने देगी.
साथ ही मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि जल्द ही हिमाचल प्रदेश मंत्रिमंडल का विस्तार होगा. हिमाचल की कांग्रेस सरकार जो पहला बजट पेश करेगी, उसमें सरकार की प्राथमिकता साफ तौर पर नजर आएगी.
उन्होंने कहा कि वह उप मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री और अपने वरिष्ठ विधायकों के सहयोग से बेहतरीन बजट लाने की कोशिश में लगे हैं. मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि वे अपनी सोच बजट के जरिए दर्शाने की कोशिश करेंगे