Follow Us:

धर्मशाला: भर्ती प्रक्रिया में CM के हेलिकॉप्टर ने डाला खलल, युवाओं को घंटों करना पड़ा इंतजार

मृत्युंजय पूरी, धर्मशाला |

प्रदेश जेल विभाग में जेल वार्डरों के 146 पदों के लिए बुधवार को धर्मशाला के पुलिस मैदान में चल रही भर्ती प्रक्रिया में उस समय बांधा पहुंची। जब प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का हैलीकॉप्टर भर्ती स्थल पर उतरा। इस दौरान सुबह से लाइनों में लगे हजारों युवाओं को हैलीकॉप्टर पहुंचने के करीब 1 घंटा पहले पुलिस ग्रांउड से हटाने के आदेश जारी कर दिए गए। जिला मुख्यालय में बुधवार से शुरु हुई जेल वार्डरों की भर्ती करीब 8 दिन तक आयोजित की जाएगी।

धर्मशाला के पुलिस मैदान में 20 से 27 फरवरी तक 3 जिलों की चलने वाली इस भर्ती प्रक्रिया के पहले दिन ऊना जिला के युवाओं व युवतियों की भर्ती प्रक्रिया चल रही थी कि करीब 4:30 बजे के करीब इन युवाओं की भर्ती को मात्र इसलिए रोक दिया गया कि इस ग्राउंड में प्रदेश के मुखिया हैलीकॉप्टर से उतरने थे।

वहीं जिला प्रशासन से सरकारी अमला मुख्यमंत्री से स्वागत के लिए भर्ती स्थल पर चल रही भर्ती को बंद करवा कर ग्राउंड में पहुंच गया। ऐसे में भूखे प्यासे अपनी बारी के इंतजार के लिए खड़े सैकड़ों युवाओं को और इंतजार करना पड़ा। भर्ती प्रक्रिया के दौरान जेल विभाग के लगभग 30 पुलिस कर्मचारी और पुलिस के लगभग 45 जवान शमिल भर्ती प्रक्रिया के दौरान उपस्थित रहे।

वहीं, जिला ऊना के करीब 1100 युवा बुधवार को धर्मशाला में इस भर्ती प्रक्रिया को पूरा करने के लिए पहुंचे थे, लेकिन ऐसे में जब अचानक से मुख्यमंत्री का उडडनखटोला इस भर्ती स्थल पर उतारना था तो करीब 250 युवा ऐसे थे जिन्हें अभी अपनी बारी का इंतजार था और उन्हें अपनी बारी के लिए और इंतजार करना पड़ा। इस बारे में जब जेल के विभाग के अधिकारियों से बात करने की कोशिश की गई तो वे इस मामले पर कुछ कहने से बचते ही दिखे।