Follow Us:

धर्मगुरु दलाई लामा ने मनाया 87वां जन्मदिन, CM जयराम ने वर्चुअली दी बधाई

मृत्युंजय पुरी |

तिब्बती धर्मगुरू दलाईलामा ने बुधवार को अपना 87वां जन्मदिन मनाया. तिब्बती धर्मगुरु दलाई लामा का जन्मदिन मैक्लोडगंज स्थित बौद्ध मंदिर में मनाया गया. सीएम जयराम ठाकुर ने भी वर्चुअल तरीके से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कार्यक्रम में भाग लिया. हालांकि सीएम खुद धर्मशाला आकर कार्यक्रम में शामिल होने वाले थे लेकिन खराब मौसम के चलते कार्यक्रम में नहीं पहुंच पाए.

सीएम ने सोशल मीडिया के जरिए बधाई संदेश देते हुए लिखा, “आज आध्यात्मिक धर्मगुरु दलाई लामा जी के जन्मदिन के पावन अवसर पर धर्मशाला में आयोजित कार्यक्रम में शिमला से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए भाग लिया. धर्मगुरु दलाई लामा जी द्वारा बताए जा रहे सत्य, प्रेम, मानवता एवं सदाचार के मार्ग पर सभी को चलने की आवश्यकता है. सभी पर धर्मगुरु दलाई लामा जी का आशीष बना रहे.”

आज आध्यात्मिक धर्मगुरु दलाई लामा जी के जन्मदिवस के पावन मौके पर धर्मशाला में शिमला से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग द्वारा भाग लिया।

धर्मगुरु दलाई लामा जी द्वारा बताए जा रहे सत्‍य,मानवता एवं सदाचार के मार्ग पर सभी को चलने की आवश्यकता है।

सभी पर धर्मगुरु दलाई लामा जी का आशीष बना रहे। pic.twitter.com/UchtVA7sAl

— Jairam Thakur (@jairamthakurbjp) July 6, 2022

“>http://

बता दें कि कोरोना महामारी के चलते धर्मगुरु दलाई लामा ने 2 साल बाद अपना जन्मदिन मनाया. मैक्लोडगंज स्थित मुख्य बौद्ध मंदिर में विशेष पूजा अर्चना कर उनकी लंबी उम्र के लिए प्रार्थना की गई. दलाई लामा के जन्मदिन के कार्यक्रम में चुनिंदा लोग भी शामिल हो सके. हॉलीवुड एक्टर रिचर्ड गेरे ने भी दलाई लामा के जन्मदिन पर आयोजित कार्यक्रम में भाग लिया.

वहीं, समुदाय के लोगों ने कहा कि हमारे लिए आज का दिन बहुत ही शुभ दिन है. आज के दिन को हम बड़ी खुशी से मना रहे हैं. उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया में धर्मगुरु दलाई लामा के जन्मदिन को मनाया जा रहा है और चीन भले ही हमारा दुश्मन है लेकिन धर्मगुरु की यह कभी शिक्षा नहीं रही है कि किसी को दुश्मन माना जाए. लेकिन हम चीन को बस इतना ही संदेश देना चाहते हैं कि वह अब सुधर जाए.