Follow Us:

बीच सड़क में हेडपंप पर जवाब तलब, IPH मंत्री ने ENC से मांगी रिपोर्ट

समाचार फर्स्ट डेस्क |

कभी-कभी विभाग के अधिकारी और कर्मचारी ऐसे काम कर देते हैं। जो आम लोगों के लिए हंसी और हादसे का कारण बन जाते हैं। कुछ ऐसा ही कारनामा लोक निर्माण विभाग मंडी में डिविजन नंबर-1 के तहत भी हुआ है। मंडी से कुल्लू वाया कटौला सड़क पर बंदिश नामक स्थान पर लोक निर्माण विभाग ने हैंडपंप को बीच सड़क में रखते हुए उसके इर्द-गिर्द सड़क बना दी। किसी ने इसकी फोटो खिंचकर सोशल मीडिया पर शेयर कर दी और अब यह फोटो खूब वायरल हो रही है। इसमें लोक निर्माण विभाग की जमकर खिल्ली उड़ रही है।

वहीं सड़क के बीचो बीच खड़े हेडपंप पर IPH मंत्री महेंद्र सिंह ने विभाग से जवाब तलब किया है। सोशल मीडिया पर हेडपंप की तस्वीर वायरल होने के बाद उन्होंने ENC अनिल बाहरी से इस बारे में पूछा। ENC ने चीफ इंजीनियर मंडी से रिपोर्ट मांगी है। यह हेडपंप द्रंग चुनाव क्षेत्र के तहत कटौला से कुल्लू रोड पर है। यह सड़क पहले सकरी थी तो सड़क किनारे यह हेडपंप लगाया गया था।

बाद में पीडब्ल्यूडी ने इस सड़क को चौड़ा किया था। जिससे हेडपंप सड़क के बीच आ गया। PWD के ठेकेदारों ने  मैटेलिंग करते समय IPH को इसकी जानकारी नहीं दी और सड़क को पक्का भी कर दिया। ENC अनिल बाहरी ने बताया कि इस हेडपंप का इस्तेमाल पानी के लिए नहीं किया जा रहा है। विभाग इसे सड़क से निकाल रहा है। और इस बारे में पीडब्ल्यूडी से भी पूछा जाएगा।