Follow Us:

सेवानिवृत्त कर्मियों ने विश्व पेंशनर दिवस पर उठाई लंबित पड़े भत्तों की मांग

डेस्क |

राष्ट्रीय पेंशनर दिवस पर शिमला में पेंशनर्स द्वारा बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्यमंत्री के प्रधान मीडिया सलाहकार नरेश चौहान ने शिरकत की. इस मौके पर सेवानिवृत कर्मचारियों ने पेंशनर के लंबित पड़ी देनदारियों से नरेश चौहान को अवगत करवाया। वहीं प्रधान मीडिया सलाहकार नरेश चौहान ने भी पेंशन भोगियों को आश्वासन दिया है वह सरकार और मुख्यमंत्री के सामने पेंशनर की मुख्य बातों को प्रमुखता के साथ रखेंगे.

मुख्यमंत्री के प्रधान मीडिया सलाहकार नरेश चौहान ने कहा कि देशभर में आज पेंशनर दिवस मनाया जा रहा है. ऐसे में शिमला में भी बैठक का आयोजन किया गया था. उन्होंने कहा कि पहले पेंशनर्स एसोसिएशन का कार्यक्रम मुख्यमंत्री को आना था.

लेकिन उनकी विदेशी दौरे के चलते यह सिरे नहीं चढ़ सका.उन्होंने कहा कि पेंशनर्स की मांगों को मुख्यमंत्री के समक्ष प्रमुखता से रखा जाएगा। उन्होने कहा कि ओल्ड पेंशन स्कीम को बहाल करना सरकार की गारंटी थी

और प्रदेश सरकार आने से पहले कैबिनेट में ही वादे के मुताबिक पूरा किया. और प्रदेश के डेढ़ लाख कर्मचारियों को एक बड़ा तोहफा दिया. साथ ही नरेश चौहान ने कहा कि सेवानिवृत्त कर्मचारियों के DA सहित कई अन्य देनदारिया हैं जिसको वह प्रमुखता से सरकार और मुख्य मंत्री के समक्ष रखेंगे.उन्होंने कहा कि प्रदेश की स्थिति सामान्य होते ही जल्द सरकार उनकी देनदारियां अदा करेगी।

हिमाचल प्रदेश पेंशनर्स एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष आत्माराम शर्मा ने पेंशनर्स को बधाई देते हुए कहा कि वक्त वक्त पर यूनियन सरकार के सामने पेंशनर से जुड़ी हुई सभी मांगों को रखी है उन्होंने कहा कि अभी भी कुछ पेंशनर्स की मांगे हैं जो सरकार तक पहुंचाने का प्रयास है.

उन्होंने बताया कि पेंशनर्स की दो कैटगिरी है एक 2016 से पहले रिटायर हुए और दूसरे दो जो 2016 के बाद रिटायर हुए । जो भी लोग 2016 के बाद रिटायर हुए सरकार के पास उनके बहुत से ड्यू लंबित है. उन्होंने कहा कि इसके अलावा 2016 से पहले होने वाले रिटायर होने वाले कर्मचारियों की भी कुछ मांगे हैं जो हमने सरकार के सामने रखी है.