Follow Us:

कुल्लूः जनमंच की समीक्षा बैठक में हुआ खुलासा, 13 जनमंचों की 45 शिकायतें लंबित

गौरव, कुल्लू |

कुल्लू अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी अक्षय सूद की अध्यक्षता में आज जिला में अभी तक आयोजित सभी 13 जनमंचों की समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया। उन्होंने बताया कि पहले सात जनमंचों की सभी शिकायतों का निपटारा किया जा चुका है जबकि शेष छः जनमंचों की कुल 45 समस्याएं अभी लंबित हैं और इनके समाधान की प्रक्रिया प्रगति पर है। लंबित 45 समस्याओं में कुछ मांगें और नीतिगत मामलों से जुड़ी शिकायतें भी हैं। इनमें अधिकांश शिकायतें लोक निर्माण, शिक्षा विभाग और राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण से संबंधित हैं। इन विभागों को संजीदगी के साथ सभी शिकायतों के समाधान के प्रयास करने चाहिए और साथ ही मंत्री के समक्ष स्पष्ट स्थिति प्रस्तुत करके आम जनमानस को राहत प्रदान करने में सहयोग करना चाहिए।

बैठक में अवगत करवाया गया कि जनमंच में इस बार 11 ग्राम पंचायतों के लोगों की शिकायतों और समस्याओं को पंजीकृत किया गया है। सभी ग्राम पंचायतों के लिए विभिन्न चार चरणों में प्री-जनमंच कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है। ग्राम पंचायत बल्ह में प्री-जनमंच 30 अगस्त को बल्ह, पीज और बाराहर ग्राम पंचायतों के लोगों की शिकायतों का निपटारा करने के लिए आयोजित किया गया। 2 सितम्बर को खडीकार में खडीहार और शिल्ली राजगिरी ग्राम पंचायतों के लिए, 4 सितंबर को भूलंग, मोहल और जरड भुट्टी कॉलोनी ग्राम पंचायतों के लोगों के लिए मोहल में जबकि 5 सितंबर को पंचायत घर तेगुबेहड़ में शमशी, शुरड़ और तेगुबेहड़ ग्राम पंचायतों के लिए प्री-जनमंच का आयोजन किया गया।

अक्षय सूद ने कहा कि 14वां जनमंच आईटीआई शमशी में रविवार को आयोजित किया जा रहा है जिसकी अध्यक्षता वन, परिवहन और युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर करेंगे। बैठक की कार्यवाही का संचालन परियोजना अधिकारी डीआरडीए सुरजीत सिंह ने किया। इस अवसर पर सभी विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।