Follow Us:

चंबाः तियुला-औरा के बीच की सड़क स्लाइडिंग के कारण हुई बंद, मुख्य बाजार से कटा संपर्क

मृत्युंजय पुरी |

बीते कल हुई भारी बारिश के कारण चंबा के जनजातीय क्षेत्र भरमौर की ग्राम पंचायत औरा फाटी पूरी के मुख्यालय को जोड़ने वाला एक रास्ता लैंडस्लाइडिंग के कारण पूरी तरह दुनिया से गया है। एक तरफ जहां 6 सालों से लूणा पूल का निर्माण कार्य ठप्प पड़ा है तो दूसरी तरफ इस सड़क से स्कूली छात्र हर रोज आते जाते थे। अब हर दिन  सैकड़ों की आवाजाही बाली सड़क जो पंचायत मुख्यालय औरा व ढकोग के पास नेशनल हाइवे को जोड़ती है। वह तियुला और औरा के बीच काली कंध दलां देवी माता मंदिर नामक जगह आज बुरी तरह स्लाइडिंग की बजह से बंद हो गयी है। डंगा धंस जाने से तियुला, फैली, कथोटू , कल्होर, ऊपरी सहली, जिकली सहली, सुनकर ,औरा गाँव  की आवाजाही बन्द हो गयी है।

मौके की यथास्थिति से एक्सइन भरमौर को अवगत करवा दिया गया है और औरा से तियुला सड़क की पूरी तरह रिपेयर करने के लिए लूणा सेक्शन पीडब्लयूडी की लगभग 15 लोगों की लेबर को एक सप्ताह के लिए  इस 3 किलोमीटर सड़क की पूरी तरह रिपेयर करने के लिए निवेदन किया गया है। क्योंकि जगह-जगह सड़क के डंगे स्लाइड हुए हैं और मालवा गिरा है। तुरंत प्रभाव से इस सड़क की रिपेयर अति आवश्यक है ताकि सैकड़ों की आवाजाही बाली इस सड़क मे कोई अनहोनी घटना न हो।

अखिल भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय संयोजक सुरजीत भरमौरी ने डीसी चंबा विवेक भाटिया से निवेदन किया है कि उपरोक्त विषय पर एक सप्ताह के अंदर कड़ा संज्ञान लें। 3 किलोमीटर सड़क औरा से तियुला पूरी रिपेयर करने की आवश्यकता है क्योंकि इश रास्ते को हर दिन सैकड़ों लोग पैदल क्रॉस करते हैं। लैंड स्लाइड के कारण सड़क उबड़-खाबड़ हो गई है। सड़क पर पथराव हुआ है। लोग अपनी जान को जोखिम में डाल कर रास्ते को क्रॉस करते हैं। प्रशासन कल से यहां लूणा में सेक्शन पीडब्लयूडी की पूरी एक लेबर औरा से तियुला सड़क में लगाकर पूरी तरह से रिपेयर करवाने के आदेश करने की कृपा करें।