Follow Us:

कुल्लू में मूसलाधार बारिश का कहर, लारजी-सैंज सड़क पर तीन घंटे तक फंसी बसें

नवनीत बत्ता |

कुल्लू में बरसात का मौसम शुरू होते ही लारजी-सैंज-न्यूली मार्ग बार-बार बंद हो रहा है। दूसरे दिन शुक्रवार को भी पागलनाला में बाढ़ आने से सड़क करीब तीन घंटे तक बंद रही। इससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

नाले में आई बाढ़ के कारण आधा दर्जन से अधिक बसें भी घंटों तक सड़क के दोनों तरफ फंसी रहीं और यात्रियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। जानकारी के अनुसार शुक्रवार दोपहर बाद लारजी-सैंज-न्यूली सड़क पर तलाड़ा के पास बहने वाले पागल नाले में भारी मलबा आने से आवाजाही बंद हो गई थी। शाम के समय लोक निर्माण विभाग ने मशीनरी और मजदूरों को मौके पर भेज कर कड़ी मशक्कत के बाद सड़क पर आए मलबे को हटाया। इससे पहले सैंज घाटी के ऊपरी इलाकों में हुई तेज बारिश के कारण पागलनाला में बाढ़ आ गई और सड़क बंद होने से कई किसानों व आम लोगों को परेशानी का सामना भी करना पड़ा।

पागलनाला में सड़क अवरुद्ध होने से कई वाहनों की आवाजाही तीन घंटे तक रोक दी। तीन घंटे तक नाले के दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतारें लगी रहीं। भारी बारिश के बीच विद्युत परियोजनाओं में काम करने वाले सैंकड़ों अधिकारी और कर्मचारी सड़क खुलने का इंतजार करते रहे। सड़क बंद होने से कई लोगों ने जान जोखिम में डालकर नाला पार किया। पागलनाला में सड़क के बार-बार बंद होने से किसानों और बागवानों को हर साल भारी नुकसान झेलना पड़ता है। 25 जुलाई को भी तीन घंटे तक इसी जगह पर मार्ग बंद हो गया था।