Follow Us:

मंडी कुल्लू मार्ग पर झलोगी टनल के बाहर बड़े भूसख्लन से 36 घंटों से मार्ग बंद

डेस्क |

धूप में भी पहाड़ों का दरकना व आफत का दौर जारी है। बुधवार को जिले के औट में एक मकान धड़ाम से जमींदोज हो गया जिसमें दो लोग दब गए। पुलिस व बचाव दलों ने स्थानीय लोगों के साथ मिल कर इन लोगों को जिंदा निकाल लिया। इधर, दं्रग के गांव भटवाड़ी में बुधवार को पूरा क्षेत्र ही दरक जाने से 20 घरों में दरारें आ जाने से सभी मकानों को खाली करवा लिया गया है

तथा लोगों को सुरक्षित जगहों पर भेज दिया गया है। बीती रात दस बजे मंडी कुल्लू मार्ग पर मंडी से 33 किलोमीटर दूर झलोगी टनल के मुहाने पर पूरा ही पहाड़ आ बैठा जिससे यह मार्ग पूरी तरह से बंद हो गया। बड़ी मुश्किल से पंडोह के पास बहाल हुआ मार्ग मंगलवार रात से लेकर पूरा दिन बुधवार को भी बंद रहा जिससे हजारों वाहनों फंस कर रह गए। कुल्लू की ओर रसद व अन्य जरूरी सामग्री लेकर जा रहे ट्कों को मंडी में ही रोक लिया गया। केवल पंडोह तक छोटे वाहनों को ही भेजा गया।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सागर चंद ने बताया कि मंगलवार रात सवा दस बजे झलोगी टनल नंबर 11 के पास भारी भूसख्लन से रास्ता बंद हो गया जिसे खोलने के प्रयास जारी हैं।इधर, औट में टैक्सी यूनियन के प्रधान डोला राम महंत का मकान चटक धूप में ही जमींदोज हो गया जिसमें दो लोग दब गए। इन लोगों को तुरंत राहत कार्य शुरू करके जिंदा निकाल लिया गया।

मंडी पठानकोट रोड़ भी मंडी से किलोमीटर दूर बिजणी व मैगल के बीच पहाड़ दरकने से आए मलबे के कारण दिन भर बंद रहा। इस कारण इस व्यस्त मार्ग पर हजारों वाहन दिन भर फंसे रहे। इस कारण से मंडी के वाटर सप्लाई योजना की पाइप टूटने से पेयजल सप्लाई बाधित हो गई। पिछले सात दिनों से जिले में बारिश नहीं हो रही है, रोजाना धूप निकल रही है मगर फिर भी पहाड़ दरक कर खतरा बने हुए हैं।