Follow Us:

1 महीने बाद भी नहीं मिली सड़क सुविधा, भूस्खलन से हुआ था रोपा-बनवार मार्ग बंद

पी. चंद |

प्रदेश के जिला मंडी के जोगिन्दरनगर से रोपा-बनवार रूट पर चलने वाली निगम की बसें सड़क टूटने की वजह से बंद होने के कारण लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

आपको बता दें पिछले महीने भारी बरसात के चलते चडोंझ के नजदीक भजेरा गांव के पास भूस्खलन के कारण सड़क का हिसा बीचों-बीच से टूट गया था. जिस कारण जोगिन्दरनगर से रोपा बनवार का सम्पर्क सड़क मार्ग छोटे-बड़े वाहनों के लिए अवरुद्ध हो गया.

वहीं, इस रूट में दिन भर सैंकड़ों लोगों का आना जाना वाहनों के माध्यम से चला रहता है. लेकिन लगभग एक महीने से ये सड़क मार्ग बंद पड़ा हुआ है. जिसके चलते स्कूली बच्चे , गैस की गाड़ी , बाजार से भारी सामान लाना , प्रतिदिन ड्यूटी आने जाने वाले कर्मचारी व बीमार लोगों को हॉस्पिटल आने जाने लोगों को असुविधा का समाना करना पड़ रहा है.

रोपा निवासी दिनेश कुमार ने बताया कि सड़क मार्ग को भूस्खलन की बजह से अवरुद्ध हुए लगभग एक महीने से ऊपर हो गया है. लेकिन अभी तक लोक निर्माण विभाग इस और बिलकुल भी ध्यान नहीं दे रहा है. लोगों को प्रतिदिन काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

लोगों का कहना है कि जोगिन्दरनगर से रोपा बनवार रूट पर दिन में लगभग तीन निगम की बसें व एक निजी बस अपने सेवाएं दे रही है. लेकिन सड़क अवरुद्ध होने की बजह से अब ये बसें चडोंझ तक ही चल रही है.

इससे आगे सड़क बन्द होने की बजह से कोई भी छोटा-बड़ा वाहन रोपा बनवार तक नहीं पहुंच पा रहा है. जिस कारण यात्रियों को काफी दिक्कतों का समाना करना पड़ रहा है. सड़क बंद होने की वजह से गांव ठाणा, गदयाड़ा, रोपा और कुछ स्थानों के लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है.