Follow Us:

शिक्षा विभाग में रिक्त पड़े पदों पर जल्द हो सकती है भर्तियां: रोहित ठाकुर

पी. चंद |

राज्य सचिवालय में आज शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक आयोजित की गई. प्रदेश के शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में मुख्य संसदीय सचिव आशीष एलीमेंट्री और सेकेंडरी एजुकेशन के अधिकारी भी मौजूद रहे.
बैठक में शिक्षा विभाग में रिक्त पदों पर भर्तियों समेत कई दूसरे अहम मुद्दों पर चर्चा हुई. बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत के दौरान शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने कहा कि शिक्षा विभाग भाग में मौजूदा समय में लगभग 12 हज़ार पद खाली हैं और सरकार जल्द ही इन पदों पर भर्तियां करेगी.
वि, ओ,,,शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने कहा कि प्रदेश शिक्षा विभाग में एलीमेंट्री और हायर एजुकेशन विभाग में लगभग 12 हज़ार पद रिक्त पड़े हैं। इन पदों के लिए बैच वाइज भर्ती और प्रमोशन के मामले लंबित पड़े है. रोहित ठाकुर ने बताया कि कुछ मामले न्यायालय में भी चल रहे हैं उनको छोड़कर अन्य पदों पर सरकार जल्द ही चरणबद्ध तरीके से भर्तियां और प्रमोशन करवाएगी.
रोहित ठाकुर ने इसके अलावा पूर्व सरकार के दौरान खोले गए शिक्षण संस्थानों पर कहा की अनेकों संस्थान पूर्व सरकार ने चुनाव जीतने की मंशा से खोलें उन पर भी चर्चा की जाएगी. इनमें से कई संस्थान ऐसे हैं जो फंक्शनल नहीं है तो कुछ संस्थानों में छात्र ही नहीं है, ऐसे में आंकलन करने के बाद इन संस्थानों को खोलने या बंद करने पर विचार किया जाएगा.