Follow Us:

पठानकोट-मंडी फोरलेन के लिए 196 करोड़ रुपये मंजूर, 5 चरण में होगा निर्माण: कपूर

|

सांसद किशन कपूर ने कहा कि पठानकोट-मंडी फोरलेन के निर्माण के लिए स्वीकृति मिल गई है। प्रारंभिक तौर पर 196 करोड़ 48 लाख रूपये की धनराशि भी स्वीकृत की गई है। उन्होंने कहा कि पठानकोट-मंडी फोरलेन को पांच भागों में विभाजित किया गया है। इसमें पहले चरण में पंजाब बोर्डर से सियूणी तक, सियूणी से परौर, परौर से चौंतड़ा, चौंतड़ा से पधर और पधर से मंडी शामिल है।

सांसद ने कहा कि भूमि अधिग्रहण और लोगों को उचित समय पर मुआवजा भी दिया जाएगा ताकि किसी भी स्तर पर लोगों को समस्या नहीं झेलनी पड़े। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना में हिमाचल को पूरे देश में दूसरा स्थान हासिल किया है। प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क निर्माण योजना के तहत प्रदेश में 1104 किलोमीटर सड़कों का निर्माण किया जा चुका है। केंद्र और प्रदेश सरकार ने राज्य के विकास को नई गति प्रदान की है। 

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने आम जनमानस को केंद्र बिंदु बनाकर योजनाओं एवं कार्यक्रमों का क्रिर्यान्वयन सुनिश्चित किया है। उन्होंने कहा कि कोविड-19 महामारी के कारण उत्पन्न स्थितियों से निपटने के लिए भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा प्रभावशाली कदम उठाए गए हैं। उन्होंने कहा कि इस महामारी से उत्पन्न विकट आर्थिक परिस्थितियों से निपटने के लिए आर्थिक पैकेज की घोषणा और सीधे तौर पर जरूरतमंद लोगों की आर्थिक मदद सुनिश्चित की गई है।