Follow Us:

किन्नौर में PWD विभाग की लापरवाही, 10 सालों से सड़क पर धूल पांक रही कारोड़ों की मशीन

समाचार फर्स्ट डेस्क |

किन्नौर में करोड़ों रुपये की हॉट मिक्स प्लांट मशीन रिकांगपिओ की सड़क पर जंग खा रही है। स्थानीय निवासियों द्वारा कई बार शिकायत करने पर भी पीडब्ल्यूडी विभाग ने मशीन की सुध तक नहीं ली और ना ही इसका उपयोग हो रहा है।

जनजातीय जिला किन्नौर के मुख्यालय रिकांगपिओ के पास दाखो सड़क पर लगभग दस सालों से करोड़ों की हॉट मिक्स प्लांट मशीन पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा सड़क निर्माण के लिए लाई गई थी, लेकिन दस साल बीत जाने के बाद भी इस मशीन को जहां स्थापित किया था आज भी वो उसी जगह पर धूल के साथ जंग खा रही है। कार्यकारी उपायुक्त अश्वनी कुमार ने बताया कि संबंधित विभाग से इस मामले की बात की गई है और हॉट मिक्स प्लांट मशीन वर्कशॉप में भेजने के निर्देश दिए गए हैं।

बता दें कि इस मशीन में सड़क निर्माण के दौरान सड़क मटेरियल को मिलाया जाता है, लेकिन अभी तक इस मशीन से विभाग द्वारा कोई भी कार्य नहीं किया गया और न ही इस मशीन के बचाव में कोई काम किया गया। करोड़ों की इस मशीन के होने के बावजूद भी विभाग न इसको ठीक कर पाया न ही इस मशीन को सड़क से हटाया पाया।

विभाग के पास सड़क निर्माण कार्य के दौरान मटेरियल बनाने के लिए इससे आधुनिक मशीन भी नहीं है। जिससे पीडब्ल्यूडी विभाग को सड़क मेटलिंग में भी काफी समस्या का सामना करना पड़ता है।

बता दें कि अब इस मशीन के कई कलपुर्जे भी जंग खा कर बिखरे पड़े हैं। अब ये मशीन सफेद हाथी बनकर सड़क पर खड़ी है। जिसकी प्रशासन सुध नहीं ले रहा और विभाग की लापरवाही से सरकार को करोड़ों की चपत भी लगी है।