Follow Us:

सफाई कर्मचारियों को अप्रेल, मई और जून में मिलेगी 2000 रुपये प्रतिमाह की प्रोत्सानह राशि: सुरेश भारद्वाज

पी. चंद |

मुख्यमंत्री और शहरी विकास मंत्री ने आज शहरी निकायों के जनप्रतिनिधियों के साथ ऑनलाइन संवाद किया। ऑनलाइन जुड़े प्रतिनिधियों और अधिकारियों को संबोधित करते हुए भारद्वाज ने मुख्यमन्त्री से अनुरोध किया कि अप्रेल, मई और जून महीने में सफाई कर्मचारियों को 2000 रुपये प्रतिमाह के हिसाब से प्रोत्साहन राशि दी जाये। मुख्यमंत्री ने अनुरोध स्वीकारते हुए 2000 रुपये प्रतिमास प्रोत्साहन राशि की घोषणा की। उन्होंने कहा कि पिछली बार यह राशि 1500 रुपये प्रतिमाह थी।

इसके अतिरिक्त भारद्वाज ने मुख्यमंत्री से अनुरोध किया कि कोरोना कि स्थिति में दाह संस्कार के लिए निशुल्क लकड़ी मिले। मुख्यमंत्री ने इस विषय पर संबंधित विभाग की बैठक बुलाई है। भारद्वाज ने कहा कि मुख्यमंत्री महोदय ने जिलावार कोरोना से निपटने के लिए प्रबंधों का स्वयं जायज़ा लिया है।

उन्होंने कहा कि नगर निकायों के चुने हुए प्रतिनिधियों का ऐसे समय में ज़िम्मेदारी बढ़ गयी है। आज ऐसी स्थिति है कि कोरोना संक्रमित की मृत्यु के बाद स्थिति विकट हो जाती है। परिवार तक के लोग शव के पास नहीं जा सकते। ऐसे परिस्थितयों के बावजूद हमारे अग्रिम पंक्ति के कर्मचारी काम कर रहे हैं। सफाई व्यवस्था सही बनी रहे इसके लिए कर्मचारी निरंतर प्रयासरत है।