Follow Us:

सरदारी लाल बने सबसे पहले पेंशन पाने बाले कर्मचारी 

desk |

नई पेंशन स्कीम कर्मचारी महासंघ और अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ के जिला कांगड़ा प्रधान राजेंद्र मन्हास और उनकी समस्त कार्यकारणी. एवंम समस्त खंड प्रधानों ने महालेखाकार कार्यालय द्वारा एनपीस कर्मचारियों की  पेंशन की सेंक्शन मिलने पर  मुख्यमंत्री का आभार प्रकट किया है जिला प्रधान राजेंद्र मन्हास ने बताया कि पिछले कल दो केस महालेखाकार कार्यालय शिमला ने  पेंशन के सेक्शन किए हैं जिसमें एक केस जिला कांगड़ा का है.
मन्हास ने बताया कि कांगड़ा के रिटायर अध्यापक सरदारी लाल जो फतेहपुर राजकीय उच्च विधालय से बतौर  पीटीआई की पोस्ट से 2018 में रिटायर हुए थे और वर्तमान में. उन्हें 2,790 रुपय  84 पैसे एनपीस की  पेंशन मिल रही थी परन्तु पेंशन बहाली  की घोषणा के बाद अब महालेखाकार कार्यालय ने उनकी पेंशन का निर्धारण 29200 रुपए प्लस डीए  किया है.
अब उनकी कुल पेंशन अब 39860 रुपए होगी जिला प्रधान ने कहा की  मुख्यमंत्री ने कर्मचारियों का हक लौटा कर  उन्हें न्याय दिया है जिसके लिए उन्हें सदैव पेंशन बाले मुख्यमंत्री के रूप में जाना जायेगा जिला प्रधान ने सभी डीडीओ  से आग्रह किया है की रिटायर कर्मचारियों के पेंशन केस महालेखाकार कार्यालय को जल्द भेजें जिससे अभाब में रह रहे कर्मचारियों को पेंशन का लाभ शीघ्र मिल सके