Follow Us:

सतपाल सत्ती ने ऊना में वितरित की 52 लाख रुपए की आर्थिक सहायता

दीक्षा बैंस, ऊना |

छठे राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने आज मैहतपुर-बसदेहड़ा में 84 परिवारों को 52.10 लाख रुपए की आर्थिक सहायता के चैक वितरित किए। इस अवसर पर सत्ती ने कहा कि यह आर्थिक मदद विभिन्न आपदाओं के प्रभावितों को मुख्यमंत्री राहत कोष से प्रदान की गई है तथा पिछले एक माह में ऊना विधानसभा क्षेत्र में 1 करोड़ रुपए से अधिक की आर्थिक सहायता लोगों को प्रदान की गई है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर उदारता के साथ जिला ऊना के विकास में मदद कर रहे हैं। पहले प्रभावितों को आर्थिक सहायता प्रदान पाने के लिए वर्षों इंतजार करना पड़ता था, लेकिन जय राम सरकार अब समय पर प्रभावितों की मदद कर रही है तथा आगे भी यह सिलसिला जारी रहेगा।

सतपाल सिंह सत्ती ने कहा कि प्रदेश सरकार ने राज्य वित्तायोग की सिफारिशों के आधार पर ग्राम पंचायतों को 347.36 करोड़ रुपए प्रदान किए हैं, ताकि सभी क्षेत्रों का एक समान विकास किया जा सके। पंचायतों के पास विकास के लिए सरकार के पास धन की कोई कमी नहीं है। लोअर देहलां में 30 लाख रुपए की लागत से पंचायत घर, लोकमित्र केंद्र एवं पटवार भवन बनाया गया है। यह भवन लोअर देहलां के लोगों के लिए एक मिनी सचिवालय की तरह से कार्य कर रहा है, जिसमें उन्हें एक ही छत के नीचे सभी कार्यालय उपलब्ध होंगे। इस अवसर पर भाजपा मंडलाध्यक्ष सहित अन्य लग भी उपस्थित रहे।

सत्ती ने घर जाकर दिया दो लाख का चैक

छठे वित्तायोग अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने ऊना विधानसभा क्षेत्र के तहत संतोषगढ़ निवासी निर्मल दास को उनके घर जाकर दो लाख रुपए की सहायता राशि का चैक भेंट किया। सत्ती ने कहा कि 16 नवंबर 2019 को ड्यूटी के समय काम करते हुए करंट लगने से निर्मल दास बुरी तरह से घायल हो गए थे। दुर्घटना में उनका एक बाजू पूरी तरह से काटना पड़ गया था तथा इसके अतिरिक्त दूसरे बाजू व शरीर के अन्य भाग भी बुरी तरह से घायल हो गए थे। महीनों तक निर्मल दास का पीजीआई में इलाज चला था, ऐसे में प्रदेश सरकार ने पीड़ित परिवार की मदद के लिए 2 लाख रुपए की सहायता राशि प्रदान की है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार पीड़ित परिवार के साथ खड़ी है।