Follow Us:

ऊनाः क्षेत्रीय अस्पताल में कमियों को सुधारने की कदमताल तेज, सत्ती ने की स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से बैठक

रविंदर, ऊना |

क्षेत्रीय अस्पताल ऊना में डॉक्टरों सहित स्टाफ की कमी को दूर करने और अस्पताल में व्यवस्थाएं सुधारने के लिए कदमताल तेज हो गई है। ऊना सदर के पूर्व विधायक और पूर्व भाजपा राज्य अध्यक्ष सतपाल सत्ती ने क्षेत्रीय अस्पताल में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक करके अस्पताल में कमियों का लेखा-जोखा लिया और इस मामले को सरकार के समक्ष उठाने का दावा किया। सत्ती ने आगामी कैबिनेट बैठक में क्षेत्रीय अस्पताल में बिस्तरों की संख्या बढ़ने और डॉक्टरों और अन्य स्टाफ की कमी दूर होने की उम्मीद जताई है। सत्ती ने कहा कि आम लोगों को स्वास्थ्य सुविधाएं ठीक से मिले इस दिशा में जयराम सरकार काम कर रही है।

सत्ती ने क्षेत्रीय अस्पताल में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में सत्ती ने विभागाधिकारियों से अस्पताल में पेश आ रही समस्याओं का ब्यौरा लिया और अस्पताल में कमियों को दूर करने की रुपरेखा भी तैयार की। सत्ती ने कहा कि सीएम जयराम ठाकुर के ऊना दौरे के दौरान अस्पताल में बिस्तरों की संख्या बढ़ाने और डॉक्टरों सहित स्टाफ की कमी को दूर करने की मांग उठाई गई थी। सीएम ने ऊना अस्पताल में बेड की संख्या 200 से बढ़ाकर 300 करने और स्टाफ की कमी दूर करने की घोषणा की थी।

सत्ती ने कहा कि इस संदर्भ में स्वास्थ्य विभाग के उच्चाधिकारियों को अवगत करवा दिया गया है और दिशा में सरकार ने कदम उठाने शुरू कर दिए है। क्षेत्रीय अस्पताल में 6 डॉक्टर सरप्लस है लेकिन रोजाना ओपीडी की संख्या को देखते हुए डाक्टरों और पैरामेडिकल स्टाफ की संख्या बढ़नी चाहिए, जिसे लेकर पूरी रुपरेखा तैयार करके विभाग के उच्च अधिकारीयों को लिखित रिकॉर्ड भेजा जा रहा है। सत्ती ने आगामी कैबिनेट मीटिंग में अस्पताल से जुडी समस्यायों का हल होने की उम्मीद जताई।