Follow Us:

एससी/एसटी एक्ट के विरोध में क्षत्रिय जनसभा करेगी आंदोलन

पी.चंद |

केंद्र सरकार द्वारा एससी-एसटी एक्ट में किए गए संशोधन को लेकर क्षत्रिय समाज में अाक्रोश है। वह इस कानून को किसी कीमत पर मानने को तैयार नहीं हैं। अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष कुंवर अजय सिंह ने कहा कि अनुसूचित जाति व अनुसूचित जनजाति कानून को लेकर सर्वोच्च न्यायालय के आदेशों को दरकिनार कर कानून में संशोधन कर भारत सरकार ने काला कानून पारित किया है। जो कि 80 फ़ीसदी देश की जनता के खिलाफ है। हिमाचल से इस क़ानून और आरक्षण को लेकर आंदोलन शुरू किया जाएगा। उन्होंने कहा कि 11,12 और 13 सितंबर को सभी जिला मुख्यालयों में भूख हड़ताल की जाएगी।

कुंवर अजय सिंह ने कहा कि ब्रिटेन के इशारे पर जो संसद चल रही है उसको ख़त्म करने के लिए भी अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा आंदोलन छेड़ेगी। क्षत्रिय समाज एकजुट हो चुका है और आरक्षण व जातिवाद के इन कानूनों को वापिस लेने के लिए संसद से सड़क तक आंदोलन लड़ा जाएगा इसके लिए हथियार भी उठाना पड़े तो उठाया जाएगा। राजनीतिक लाभ के लिए नेता जाति एवं आरक्षण पर ग़ुमराह कर रहे हैं।

क्षत्रिय समाज किसी दल के साथ नहीं है बल्कि राष्ट्र हित के मुद्दे पर अपना समर्थन देते है। क्षत्रिय समाज को यदि जरूरत पड़ी तो चुनाव लड़ने से भी पीछे नही हटेगी। इस पर निर्णय 21 सिंतबर को दिल्ली में होने जा रहे राष्ट्रीय क्षेत्रीय जन संसद में लिया जाएगा।