Follow Us:

हिमाचल में कोरोना प्रोटोकॉल के साथ 10वीं से 12वीं कक्षाओं के लिए आज से खुले स्कूल

पी. चंद |

हिमाचल प्रदेश में कोरोना के ख़तरे के बीच एक बाद कोरोना प्रोटोकॉल के साथ फ़िर से 10वीं से 12वीं कक्षाओं के लिए स्कूल खुल गए हैं। वहीं, 5वीं और 8वीं कक्षा के विद्यार्थी भी आज से शिक्षकों से परामर्श लेने आ सकते हैं। शिक्षा विभाग द्वारा स्कूलों को सरकार की ओर से जारी एसओपी की पालना करने को कहा गया है। 

शिमला सरस्वती विद्या मंदिर स्कूल के प्रधानाचार्य रूम सिंह का कहना हैं स्कूल कक्षाओं के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। अभी फ़िलहाल ऑनलाइन कक्षाएं भी जारी रखी जाएंगी। लेकिन ऑफलाइन कक्षाओं में जो विद्यार्थियों शिक्षकों से परामर्श के लिए आना चाहें आ सकते हैं। स्कूल प्रशासन की ओर से कमरों सहित कैंपस को सैनिटाइज करवाया गया है। विद्यार्थियों की संख्या अधिक होने पर हर स्कूल में लंच टाइम और आने-जाने की टाइमिंग अलग होगी। सभी के लिए फेस मास्क पहनना अनिवार्य होगा। स्कूल परिसरों के प्रवेश द्वार पर थर्मल स्क्रीनिंग की जा रही है।

वहीं, मार्च के बाद पहले दिन स्कूल पहुंचें विद्यार्थीयों का कहना है ऑनलाइन कक्षाओं में काफी दिक्क़तें पेश आती हैं। जैसे सिंग्नल की समस्या के चलते मोबाइल से होमवर्क ठीक से चैक ना कर पाना, कई विषयों को सही से समझ न पाना आदि। अब यदि हालात ठीक रहते हैं तो उनको स्कूल में पढ़ना आसान होगा। मास्क और सेनेटाइजर व साथ लेकर आए हैं बाकी स्कूल में भी अच्छी व्यवस्था है।