Follow Us:

आतंकी गतिविधियां बढ़ने पर बॉर्डर एरियाज़ में सर्च ऑपरेशन, कमांडो भी डटे

मनोज धीमान |

जम्मू कश्मीर में आतंकी गतिविधियां बढ़ने के बाद सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। इसी कड़ी में बॉर्डर एरियाज़ में भी कड़ी निगरानी रखी जा रही है। पठानकोट की बमियाल में पुलिस फोर्स ने दूसरे दिन भी जम्मू कश्मीर के साथ लगती सीमा, पशुओं के तबेलों, गुज्जरों के डेरों औऱ संदिग्ध स्थानों पर सर्च ऑपरेशन चलाया। सर्च ऑपरेशन के दौरान पुलिस फोर्स और कमांडो को किसी भी तरह का कोई भी संदिग्ध व्यक्ति एवं वस्तु दिखाई नहीं दी।

सख्त हिदायत जारी करते हुए कहा कि यदि उनके डेरों में कोई भी रिश्तेदार एवं अन्य व्यक्ति आकर ठहरता है तो वह उसकी सूचना पुलिस को दें, ताकि पुलिस द्वारा उसकी जांच पड़ताल की जा सके। लोगों और संस्थाओं के पदाधिकारियों से अपील की गई कि सुरक्षा के लिहाज़ से उक्त सीमावर्ती एरिया काफी संवेदनशील है, जिसके चलते पुलिस लोगों के जानमाल की सुरक्षा हेतु दिन-रात जुटी हुई है।

पुलिस अधिकारी अंग्रेज सिंह ने कहा कि गत दिनों जम्मू-कश्मीर के जिला कठुआ की पुलिस द्वारा लखनपुर में 3 आतंकियों को हथियारों सहित गिरफ्तार किए जाने के बाद राज्य में अलर्ट जारी किया गया है। इसके चलते पुलिस की ओर से लोगों के जानमाल की सुरक्षा हेतु प्रतिदिन सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। पुलिस द्वारा सीमावर्ती एरिया के विभिन्न स्थानों पर भी नाके लगाकर हर तरफ पैनी निगाह रखी जा रही है और जम्मू-कश्मीर से पंजाब में प्रवेश करने वाले प्रत्येक वाहनों की गहनता से जांच पड़ताल भी की जा रही है।