Follow Us:

हमीरपुर: कल से बीटेक में प्रवेश के लिए दूसरे चरण की काउंसलिंग

जसबीर कुमार |

हमीरपुर में जेईई मेन के आधार पर बीटेक (डायरेक्ट एंट्री) प्रवेश के लिए दूसरे चरण की काउंसलिंग 9 और 10 सितंबर को होगी. 9 सितंबर को अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और अन्य पिछड़ा वर्ग के उप-आरक्षित (रक्षा, स्वतंत्रता सेनानी, शारीरिक रूप से विकलांग, आईआरडीपी, खेल और पिछड़ा क्षेत्र) सहित एससी, एसटी और ओबीसी (मुख्य श्रेणी) के अभ्यथियों को काउंसलिंग होगी.

जबकि 10 सितंबर को सामान्य वर्ग की उप-आरक्षित श्रेणी वर्ग, सामान्य वर्ग (मुख्य) और अखिल भारतीय कोटे की सीटों के लिए काउंसलिंग होगी. अधिष्ठाता शैक्षणिक प्रो राजेंद्र गुलेरिया ने कहा कि तकनीकी विवि व संबंधित शिक्षण संस्थानों में जेईई मेन के आधार पर बीटेक में प्रवेश के लिए दूसरे चरण की काउंसलिंग की जा रही है.

जेईई के आधार पर बीटेक (डायरेक्ट एंट्री) में प्रवेश लेने के लिए 678 अभ्यर्थियों ने आवेदन किए हैं. जिसमें से पहले चरण की काउंसलिंग में 378 अभ्यर्थियों को सीटें आवंटित कर दी है.

वहीं, एमबीए, एमसीए और एमटेक में प्रवेश के लिए दूसरे चरण की काउंसलिंग भी 9 सितंबर को तकनीकी विवि परिसर दडूही में सुबह 10 बजे से शुरू होगी. एमबीए, एमसीए और एमटेक में प्रवेश लेने के लिए पात्रता संबंधित ब्यौरा अभ्यर्थी तकनीकी विवि की वेबसाइट पर देख सकते हैं.