Follow Us:

गरोटा के ग्रामीण क्षेत्रों में सड़क नेटवर्क होगा सुदृढ़: बाली

|

  • 27 करोड़ की लागत से चार संपर्क मार्गों का होगा उन्नयन
  • पहल: गांव के वरिष्ठ नागरिकों से करवाया भूमि पूजन
  • सिंहुड पंचायत में कॉमन सर्विस सेंटर का किया शुभारंभ

RS Bali road inauguration: पर्यटन निगम के अध्यक्ष कैबिनेट रैंक आरएस बाली ने कहा कि नगरोटा बगबां विस के ग्रामीण क्षेत्रों में सड़क नेटवर्क को सुदृढ़ किया जाएगा, प्रत्येक गांव को चरणबद्व तरीके से सड़क सुविधा के साथ जोड़ा जाएगा ताकि लोगों को आवागमन की बेहतर सुविधाएं मिल सकें।

बुधवार को नगरोटा विस क्षेत्र में नगरोटा- बलधर और सिंहुड- पदर रोड़ , ठंडा पानी जगनी- खबल खोली- खरट रोड के उन्नयन, देहरियां- कंडी- घराना रोड के उन्नयन और उसके बाद कंडी- सरूट रोड के उन्नयन का भूमि पूजन गांव के वरिष्ठ नागरिकों से करवाने के उपरांत पर्यटन निगम के अध्यक्ष आरएस बाली ने कहा कि इन सड़कों के उन्नयन पर 27 करोड़ की राशि व्यय की जाएगी।


उन्होंने कहा कि विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत सड़क उन्नयन के इन कार्यों के टेंडर आवंटन हेतु प्रथम बार ऐसा हुआ सारे कार्य एक साथ शुरू हुए हैं और एजेंसी द्वारा किए जाने से निश्चित समय में पूरा होंगे जिसका फायदा सीधे हजारों ग्रामीणों को होगा। इस अवसर पर पर्यटन निगम के अध्यक्ष आरएस बाली ने कहा कि किसी भी क्षेत्र में विकास के लिए वरिष्ठ जनों तथा बुजुर्गों का सम्मान और आशीर्वाद जरूरी होता हैै इसी के मध्येनजर नगरोटा विस क्षेत्र में ग्रामीण स्तर पर विकास कार्यों के उद्घाटन कार्यक्रमों में वरिष्ठ नागरिकों को विशिष्ट अतिथि के तौर पर आमंत्रित किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि पंचायत के विकास की कार्य योजना भी आम जनमानस के सुझावों के आधार पर ही तैयार की जाएगी ताकि विकास में स्थानीय लोगों की सहभागिता भी सुनिश्चित की जा सके। नगरोटा को पर्यटन की दृष्टि से विकसित करने के लिए भी कार्य योजना तैयार की गई है। इसमें नगरोटा बगबां में टूरिज्म विभाग का होटल भी खोला जाएगा तथा देश का सबसे बड़ा फाउंटेन भी नगरोटा में स्थापित होगा इसके साथ ही विभिन्न जगहों पर चिल्ड्रन पार्क निर्मित किए जाएंगे जिसमें बच्चे तथा बुजुर्ग सुबह तथा शाम अपना समय व्यतीत कर सकें।

बाली ने कहा कि विकास कार्यों को गति प्रदान करने के लिए भी कारगर कदम उठाए जा रहे हैं ताकि नगरोटा विस क्षेत्र एक आदर्श विस क्षेत्र के रूप में अपनी पहचान कायम कर सके। आरएस बाली ने कहा कि मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खु के नेतृत्व में वर्तमान सरकार हिमाचल के हर क्षेत्र के समुचित विकास के लिए वचनबद्व तथा निर्धनों तथा जरूरतमंदों के लिए विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं का कार्यान्वयन सुनिश्चित किया जा रहा है।

इसके उपरांत पर्यटन निगम के अध्यक्ष आरएस बाली ने सिंहुड पंचायत में कॉमन सर्विस सेंटर का उद्घाटन भी किया। उन्होंने बलधर पाठशाला का निरीक्षण भी किया। इस अवसर पर एसडीएम नगरोटा मुनीष शर्मा, एक्शन पीडब्ल्यूडी राजीव शर्मा, विभिन्न विभागों के अधिकारी, पंचायत प्रतिनिधि और ग्रामीण मौजूद रहे।