Follow Us:

CM कांग्रेसियों की चिंता छोड़ अपने मंत्रियों के लिए करें हेलमेट का बंदोबस्त: अग्निहोत्री

समाचार फर्स्ट डेस्क |

नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने सीएम जयराम पर पलटवार करते हुए कहा कि सीएम जयराम ठाकुर कांग्रेसियों को हेलमेट पहनाने का सपना छोड़कर अपने मंत्रीमंडल के सदस्यों के लिए हेलमेट का बंदोबस्त करें। क्योंकि आए दिन उनमें टकराव हो रहा है। साथ ही हेलमेटों का संग्रहन कर लें लोकसभा चुनावों के बाद प्रदेश में बीजेपी को इसकी जरुरत पड़ सकती है। यह बात नेता प्रतिपक्ष मुकेश अगिनहोत्री ने शुक्रवार को जारी ब्यान में कही।

मुकेश ने कहा कि मुख्यमंत्री को इन दिनों सरकार और बीजेपी से अधिक चिंता कांग्रेस की हो रही है। इस चिंता को वे छोड़ दें, कांग्रेस बखूबी काम करना जानती है। प्रदेश का बजूद कांग्रेस की वजह से है और हिमाचल के विकास का श्रेय कांग्रेस को जाता है। जबकि सीएम जयराम तो उस विचारधारा से हैं, जो स्टेट हुड मोरा ठुड का नारा देती रही है। उन्होंने कहा कि हिमाचल के पूर्ण राजत्व दिवस पर सीएम को प्रदेश के विकास में कांग्रेस के योगदान को नहीं भूलना चाहिए। वीरभद्र सिंह का कांग्रेस पार्टी में प्रदेश ही नहीं, बल्कि देश में पूरा सम्मान है। वीरभद्र सिंह 60 साल से राजनीति में है और 6 बार मुख्यमंत्री बने हैं, जबकि जयराम को तो जुम्मा-जुम्मा पहला मौका और दूसरा ही साल शुरु हुआ है।

अग्निहोत्री कहा कि वीरभद्र सिंह व्यापक जनाधार के नेता है जिनका पूरा मार्गदर्शन कांग्रेस को सक्रियता से मिल रहा है, जबकि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और उनकी टीम जिस प्रकार से बीजेपी के सीएम के प्रौजेक्टड चेहरे प्रेम कुमार धूमल को हार के बाद दरकिनार करने का प्रयास कर रहे हैं उसपर मंथन करें। उन्होनें कहा कि धूमल के चाय पीने पर अधिकारी का तबादला रातों-रात किया जाता है। बीजेपी के कार्यक्रमों से उनके फोटो हटाए जा रहे हैं।

मुकेश ने कहा कि हमें उपदेश देने से पहले सीएम अपने गिरेबांन में झांककर देख लें। सीएम केंद्र से कोई भी नई योजना या आर्थिक पैकेज नहीं ला पाएं हैं। रुटीन के काम को ही अपनी उपलब्धि बता रहे हैं। स्मार्ट सिटी का पैसा नहीं आया, राष्ट्रीय राजमार्गों पर अब गडकरी के सिर भांडा फोड़ा जा रहा है। हिमालयन बटालियन का कुछ नहीं बना। औद्योगिक पैकेज नहीं ले पाए। बीजेपी का विजन डोक्यूमेंट तो जयराम सरकार ने भूला ही दिया है, एकबार सरकार को इस डाक्यूमेंट पर भी नजर दौड़ा लेनी चाहिए।

उन्होंने सीएम को सलाह देते हुए कहा कि जनता ने उन्हें काम करने का अवसर दिया है। ऐसे में फिजूल की चर्चा और आलोचना के स्थान पर कार्य संस्कृति अपनाए और ऐसा काम करें, जिससे जनता याद रखे। बीजेपी के पिछले बजट की घोषणाएं महज कागजी साबित हुई हैं। जिसका सरकार के पास कोई जबाब नहीं है। सरकार विकास और बिगड़ी कानून व्यवस्था पर चर्चा से ही भाग जाती है।   

इंद्रा के नाम से क्यों है खौफ

मुकेश अग्रिहोत्री ने कहा कि बीजेपी पन्ना लाल सम्मेलन जिला के इंद्रा मैदान में कर रही है, लेकिन अपने बोर्डों और बैनरों में सिर्फ खेल मैदान लिख रही है। उन्होनें कहा कि शायद बीजेपी को इंद्रा नाम से खौफ है। बीजेपी के ऐसे हथकंडो से इंद्रा गांधी के नाम को भुलाया नहीं जा सकता।

दुरुप्रयोग का टूटा रिकॉर्ड

मुकेश ने कहा कि प्रदेश में पहली बार जयराम सरकार के नेतृत्व में सरकारी मशीनरी के दुरप्रयोग का रिकॉर्ड टूट रहा है। जमकर सरकारी साधनों का प्रयोग पार्टी के कार्यक्रमों में किया जा रहा है। ऐसा लगता है कि प्रदेश में सरकार ही पार्टी को चला रही है।